अवैध संबंधों में आई खटास, तो गला रेतकर कर डाली भाभी की हत्या

गोरखपुर: भाभी के साथ चल रहे अवैध संबंधों में खटास आने पर देवर ने उसकी गला रेतकर हत्‍या कर दी. मृतका के तीन बच्‍चे हैं. उसका पति मुंबई में पेंट पालिश का काम करता है. मृतका की लाश निर्माणाधीन मकान से 100 मीटर की दूरी पर पड़ी मिली. ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को पोस्‍टमार्टम के लिए भिजवाया. इस दौरान पुलिस ने घर में मौजूद देवर से कड़ाई से पूछताछ की, तो उसने हत्‍या की बात स्‍वीकार कर ली.

गला रेतकर की गई महिला की हत्या

गोरखपुर के खोराबार थाना क्षेत्र के डांगीपार गांव में रविवार की सुबह एक महिला की लाश पड़ी मिली. गांव वालों ने तत्‍काल पुलिस को इसकी सूचना दी. गांववालों ने उसकी शिनाख्‍त रिंकू देवी पत्‍नी गुड्डू के रूप में की. रिंकू का शव अर्द्ध निर्मित मकान से 100 मीटर की दूरी पर बरामद हुआ. उसकी गला रेतकर हत्‍या की गई थी. मृतका के तीन बच्‍चे हैं. उसका पति मुंबई में पेंट-पालिश का काम करता है.

देवर ने कबूल किया जुर्म

घटना की सूचना मिलने के बाद डॉग स्‍क्‍वॉयड के साथ फॉरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्‍य जुटाए. घटना के कुछ ही घंटे के भीतर पुलिस ने महिला के सगे देवर मोनू 35 वर्ष को शक के आधार पर हिरासत में लिया. उसके बाद सख्‍ती से पूछताछ में मोनू टूट गया. उसने स्‍वीकार किया कि उसका रिंकू के साथ अवैध संबंध रहा है. इस बीच उसकी भाभी का किसी और से संबंध हो जाने के कारण वो इसका विरोध कर रहा था. यही वजह है कि उसने रिंकू की गला रेतकर हत्‍या कर दी.

हत्या के जुर्म में गिरफ्तार देवर

गोरखपुर के कैंट सर्किल ऑफीसर सु‍मित शुक्‍ला ने बताया कि सुबह 7 बजे डायल 112 से सूचना मिली कि खोराबार के डांगीपार गांव में एक महिला की लाश मिली है. घटनास्‍थल पर एसपी सिटी और वे खुद और इंस्‍पेक्‍टर खोराबार भी पहुंचे. उन्‍होंने बताया कि महिला की गला रेतकर हत्‍या की गई थी. कुछ समय बाद ही पता चल गया कि उसकी हत्‍या देवर मोनू ने की है. देवर को गिरफ्तार कर लिया गया है. हत्‍या में प्रयुक्‍त चाकू और आरोपी के खून से सने कपड़े बरामद कर लिए गए हैं. मृतका का मोबाइल भी बरामद कर लिया गया है. देवर को जेल भेजने के साथ अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.