मसूरी की आसपास की पहाड़ियों में हिमपात से ठंड बढ़ी

मसूरी। पहाड़ो की रानी मसूरी में लगातार बढ़ रही कड़ाकंे की सर्दी से जन जीवन प्रभावित हो गया है। देर रात से लगातार बारिश के कारण तापमान में भारी गिरावट आ गई है वहीं दूसरी ओर मसूरी के आस पास की पहाड़ियांे पर हिमपात होने से ठंड और बढ़ गई है।

मसूरी में रात्रि से रूक रूक कर लगातार बारिश हो रही है जबकि आस पास की पहाड़ियों सुरकंडा, लुणासू बंगसील देवलसारी क्षेत्र सहित नाग टिब्बा में जमकर हिमपात हुआ है। मसूरी मे भी तापमान में भारी गिरावट आ गयी है अगर मौसम इसी तरह ठंडा रहा तो यहां भी हिमपात के आसार बढ़ गये हैं। मसूरी में ठंड के कारण दिन का तापमा 5 डिग्री सेल्सियस से 12 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि रात का तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस के लगभग रहा। सर्दी होने से जहां जन जीवन प्रभावित हुआ है वहीं सबसे अधिक परेशानी स्कूली बच्चों को हो रही है।

कड़ाके की सर्दी के बीच उन्हें स्कूल जाना पड़ रहा है। वहीं बाजारों में सूना पन छाया रहा। इन दिनों मसूरी घूमने आये पर्यटक हिमपात देखने के लिए लालायित हैं लेकिन अभी यहां पर हिमपात न होने के कारण उन्होंने धनोल्टी का रूख किया है हालांकि धनोल्टी में भी हिमपात नही हुआ लेकिन उंची पहाड़ियों सहित सुरकंडा मंदिर में हिमपात हो गया है व पर्यटक बर्फ देखने मंदिर पहुचं रहे हैं।

लगातार ठंड बढने से जहां लोग गर्म कपड़े पहन घरों से निकल रहे हैं वहीं अधिकतर लोग घरों में ही हीटर व आग के सहारे दिन व्यतीत कर रहे हैं बाजारों में भी दुकानदार हीटर व आग सेंक कर दिन व्यतीत कर रहे हैं व शाम को जल्दी बाजार बंद हो जाता है। रात भर हुई बारिश के बाद दिन में भी रूक रूक कर बारिश हो रही है वहीं कभी धूप भी निकल रही है लेकिन ठंड में कोई कमी नही आ रही।