(HRD) मंत्री ने गुरू पूर्णिमा के अवसर पर ‘सेल्‍फी विद गुरु’ अभियान की शुरुआत

749

केंद्रीय मानव संसाधन विकास (HRD) मंत्री ने ‘सेल्फी विद गुरु’ एक अभियान शुरू किया है. मानव संसाधन विकास मंत्री, रमेश पोखरियाल निशंक ने एक वीडियो के माध्यम से छात्रों और शिक्षकों को गुरु के साथ एक सेल्फी क्लिक करने के लिए कहा है. जिसमें उन्होंने कहा है कि सेल्फी साथ हैशटैग #SelfiewithGuru लिखकर सोशल मीडिया पर अपलोड करें.

उन्होंने कहा, ‘गुरु पूर्णिमा’ के अवसर पर,  कोई भी ऐसे व्यक्ति के साथ अपनी सेल्फी अपलोड कर सकते हैं जिन्हें वह अपना गुरु मानते हैं और उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हैं, उन्होंने कहा,” गुरु कोई भी हो सकता है जिसने आपको जीवन में बेहतर करने के लिए किया हो.

 इसके तहत स्‍टूडेंट्स को अपने टीचर के साथ एक सेल्‍फी सोशल मीडिया पर पोस्‍ट करने की अपील की है.
केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने गुरू पूर्णिमा के अवसर पर ‘सेल्‍फी विद गुरु’ अभियान की शुरुआत की है.

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट पर एक वीडियो पोस्‍ट शेयर करते हुए कहा कि, गुरु पूर्णिमा के अवसर पर अगर कोई भी शख्‍स टीचर के प्रति अपना सम्‍मान और आदर प्रकट करते हुए अपनी सेल्‍फी शेयर करता है तो इससे भारत की गुरु-शिष्य (शिक्षक-शिष्य) संस्कृति फिर से जीवित हो जाएगी. उन्‍होंने साफ किया कि वो गुरू कोई भी हो सकता है जिसने आपको जीवन में बेहतर करने के लिए प्रेरित किया हो.