सैमसंग ने पेश किया दुनिया का दूसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन

33

Samsung Foldable Phone : सैमसंग ने बुधवार को डवलपर्स कॉन्फ्रेंस में फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश किया। यह फोन टैबलेट की तरह है। इसका स्क्रीन का साइज 7.3 इंच है। इसे फोल्ड कर जेब में रखा जा सकता है। कंपनी ने दूसरे फीचर्स और कीमत का खुलासा नहीं किया। सैमसंग अगले साल की शुरुआत में बड़े पैमाने पर फोल्डेबल फोन का प्रोडक्शन शुरू कर सकती है।

फोल्डेबल फोन के फीचर्स पर गूगल करेगा काम
सैमसंग ने एंड्रॉयड डवलपर्स से अपने फोल्डेबल फोन के लिए ऐप तैयार करने की अपील की है। गूगल के एंड्रॉयड यूएक्स हेड ग्लेन मर्फी का कहना है कि सैमसंग के साथ मिलकर उनकी कंपनी फोल्डेबल फोन के ज्यादा फीचर्स पर काम करेगी।

एनालिस्ट के मुताबिक सैमसंग के फोन की फोल्डेबल स्क्रीन ग्राहकों के लिए नया एक्सपीरियंस होगा। लेकिन, इसकी थिकनेस और कीमत शायद उन्हें पसंद नहीं आएगी। शुरुआत में फोल्डेबल फोन काफी महंगा बिकने के आसार हैं।

रोयॉल के फोल्डेबल फोन की बुकिंग अगले महीने शुरू होगी
पिछले महीने अमेरिका की स्टार्टअप कंपनी रोयॉल ने चीन में दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन फ्लेक्सीपाई लॉन्च किया था। इसकी कीमत करीब 95,400 रुपए से शुरू होगी। दिसंबर से इसकी बुकिंग शुरू होगी।

सैमसंग और हुवावे की ओर से पहला फोल्डेबल फोन आने की उम्मीद थी। लेकिन, रोयॉल इसमें आगे रहा। हुवावे का फोल्डेबल स्मार्टफोन अगले साल जून तक आने की उम्मीद है।