जम्मू-कश्मीर : सोपोर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, लश्कर के टॉप आतंकी समेत 3 दहशतगर्द हुये ढ़ेर

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के सोपोर के गुंड ब्राठ इलाके में पुलिस और सुरक्षाबल के बीच मुठभेड़ में अब तक तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही है जिसमें पुलिस और सेना शामिल है। अभियान जारी है। इस मुठभेड़ में आतंकी संगठन लश्‍कर-ए तैयबा के कमांडर मुदासिर पंडित भी मारा गया है।

जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार न इस बाबत जानकारी दी है। उन्‍होंने बताया कि सोपोर में हुए एनकाउंटर में मारा गया लश्‍कर का आतंकी मुदसिर पंडित तीन पुलिसवालों, दो नेताओं और दो नागरिकों की हत्‍या में शामिल था। लश्‍कर के कुल तीन आतंकी एनकाउंटर में ढेर हुए हैं।

उन्‍होंने बताया कि 12 जून को उत्‍तरी कश्‍मीर में हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों ने कई ऑपरेशन शुरू किए थे। पुलिस के अनुसार इलाके में अभी भी आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

इससे पहले 16 जून को श्रीनगर के नौगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया था। आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर सुरक्षाबलों ने 15 जून को देर रात नौगाम के वागूरा की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। तलाशी अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया।