आरपीएफ जवान ने ट्रेन के नीचे जाने से बचाई शख्स की जान, VIDEO वायरल

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई के कल्याण रेलवे स्टेशन (Kalyan Railways Station) पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के दो जवानों और वहां पर मौजूद लोगों ने एक शख्स को प्लेटफार्म पर आने वाली ट्रेन के नीचे से जाने से बचा लिया. न्यूज एजेंसी ANI ने इस पूरी घटना का वीडियो शेयर किया है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच गैम में शख्स गिर रहा था, तभी आरपीएफ दो जवानों और एक यात्री ने दौड़ते हुए महिला को खींच लिया और उसे ट्रेन से दूर प्लेटफॉर्म पर खींचने में कामयाब रहे. इस घटना का वीडियो रेलवे स्टेशन पर लगे हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. आरपीएफ के जवानों की सतर्कता के कारण शख्स की जान बच गई. 

मालूम हो कि घटना से दो दिन पहले ही कल्याण स्टेशन पर भी ऐसा ही हादसा हुआ था. चलती ट्रेन पर एक परिवार चढ़ने की कोशिश कर रहा था. आरपीएफ जवानों की नजर पड़ते ही उन्होंने दोनों यात्रियों को ट्रेन के अंदर धकेल दिया.घटना को लेकर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा था कि ”अपनी सूझबूझ और बहादुरी से आरपीएफ ने पुन: एक बार एक गंभीर हादसे को टाला और मुंबई के कल्याण रेलवे स्टेशन पर दो यात्रियों को चलती ट्रेन से गिरने से बचाने के लिए ट्रेन के अंदर धकेल दिया.”