प्रधानमंत्री ने नए गुजरात भवन का किया उद्घाटन

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राजधानी गरवी गुजरात भवन का उद्घाटन किया। पीएम ने कहा, ‘नए सदन में गुजरात में निवेश आकर्षित करने के लिए, गुजरात में उद्योगों के लिए, एक अहम सेंटर बने इसके लिए नई व्यवस्थाएं की गई हैं। मुझे विश्वास है कि इन सुविधाओं से गुजरात में निवेश के इच्छुक भारतीय और विदेशी निवेशकों को और अधिक सुविधा मिलेगी। गुजरात ने विकास को, परिश्रम को हमेशा महत्व दिया है। विकास के लिए गुजरात की ललक को करीब डेढ़ दशक तक मुख्यमंत्री के नाते मैंने बहुत करीब से देखा है। 5 वर्षों से मैं देख रहा हूं कि गुजरात ने विकास के अपने सफर को और तेज किया है।

मोदी ने कहा, ‘मुझे खुशी है कि समय पर प्रोजेक्ट पूरा करने की आदत सरकारी संस्थाओं और सरकारी एजेंसियों में विकसित हो रही है। जब मैं गुजरात में था तो डंके की चोट पर कहता था कि जिसका शिलान्यास मैं करता हूं उसका उद्घाटन भी मैं ही करता हूं। उन्होंने कहा कि पहले आनंदी बेन पटेल ने गुजरात को नई ऊर्जा, नया सामर्थ दिया और बाद में विजय रुपाणी जी ने नई बुलंदियों को छूने के लिए अनेक प्रयास किए हैं। हाल के वर्षों में गुजरात की विकास दर 10% अधिक रही है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल भी इस दौरान मौजूद रहे। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा, ‘गरवी गुजरात सदन गुजरात के करोड़ों जनों की भावनाओं, परंपराओं और संस्कृति के अनुकूल सभी की सेवा के लिए तैयार है।

मैं आप सभी को इसके लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं। उन्होंने कहा, ‘मैं कई वर्षों के बाद आप में से कुछ को देख रहा हूं…कोई भी रिबन काट सकता था। लेकिन मुझे खुशी है कि मुझे यह मौका मिला क्योंकि मैं आप सभी से मिल पा रहा हूं। पीएम ने कहा, ‘एक समय था जब लोग, विशेष रूप से उत्तर भारत के लोग गुजराती भोजन पसंद नहीं करते थे क्योंकि उन्हें लगता था कि यह बहुत मीठा है। वे कहते थे कि आप करेले में चीनी भी डाल सकते हैं। अब हर कोई पूछता है कि हमें अच्छा गुजराती खाना कहां से मिलेगा।’