राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि राष्ट्र की संप्रभुता की रक्षा के लिए भारत अपनी पूरी ताकत का इस्तेमाल करेगा.

4

पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद आतंकवादियों पर भारतीय वायुसेना के एयर स्ट्राइक का जिक्र करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि राष्ट्र की संप्रभुता की रक्षा के लिए भारत अपनी पूरी ताकत का इस्तेमाल करेगा.

कोयंबटूर के हकीमपेट स्थित एयरफोर्स स्टेशन पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि विभिन्न देशों के परिप्रेक्ष्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जैसे-जैसे भारत का कद बढ़ा है ठीक वैसे-वैसे उसकी सशस्त्र सेना की ताकत और क्षमता भी बढ़ी है.

कोविंद ने कहा कि शांति के लिये भारत दृढ़ संकल्प है लेकिन जरूरत पड़ने पर राष्ट्र की संप्रभुता की रक्षा के लिये हम अपनी पूरी ताकत का इस्तेमाल करेंगे. मुझे यकीन है कि सेना में हमारे शूरवीर पुरूष और बहादुर महिला सैनिक ऐसे समय में अपना दमखम दिखाएंगे.

उन्होंने कहा कि वीर वायु योद्धाओं से लैस देश की सशस्त्र सेनाएं, राष्ट्र की रक्षा के लिए अपने इसी दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन करते हैं.

हकीमपेट एयरफोर्स स्टेशन और सुलुर के 5 बेस रिपेयर डिपो को प्रेसिडेंट कलर्स अवार्ड कार्यक्रम में राष्ट्रपति कोविंद ने शिरकत की जहां उन्होंने ये बातें कहीं. आपको बता दे कि राष्ट्रपति तीन दिवसीय दौरे पर हैं.