पॉजिटिव खबर : थानाध्यक्ष रानी पोखरी के नेतृत्व में मजदूरों को बांटी गई खाद्य सामग्री

देहरादून, कोरोना की महामारी पूरी दुनिया में जारी है, ऐसे में सबसे बड़ी आफत गरीब और मजदूर वर्ग को उठाना पड़ रहा है, दैनिक वेतन भोगी मजदूरों के आगे लॉकडाउन के चलते रोटी की परेशानी से जूझ रहे हैं ऐसे कोई उनके लिए कुछ करें तो स्वाभाविक है कि उनके चेहरे खिल उठेंगे, अक्सर पुलिस से दूर-दूर भागने वाले गरीब मजदूर वर्ग व उनके बच्चों के चेहरे आजकल पुलिस के पहुंचते ही चमक उठते हैं। बुधवार को भी जब पुलिस विभिन्न जगहों पर मजदूरों की झुग्गी झोपडिय़ों में राशन लेकर पहुंची तो यह दृश्य भी देखने लायक था,
जरूरतमंद लोगों को घर-घर जाकर पुलिस खाद्य सामग्री पहुंचाने में जुटी है। लॉकडाउन में कोरोना वायरस के चलते जनपद पुलिस द्वारा जरूरतमंद लोगों को तथा दैनिक मजदूरों को वर्तमान में समय दैनिक आवश्यकताओं की वस्तुएं जुटाने में कठिनाई हो रही है। पुलिस द्वारा संपर्क कर आवश्यक सामान (सब्जी, फल,राशन) मुहैया कराया गया।थानाध्यक्ष रानीपोखरी द्वारा जाखन नदी के किनारे झुग्गी झोपड़ी में रह रहे बिहार , उत्तर प्रदेश व झारखण्ड राज्यों के करीब दो दर्जन मजदूर परिवारों को खाद्य सामाग्री उपलब्ध कराई। इससे मजदूरों के बच्चों के चेहरे चमक उठे।
दून पुलिस द्वारा जारी कोरोना वाइरस कोविड 19 हेल्पलाइन नंबर कॉविड 19 कंट्रोल रूम रहेंगे 24 घंटे एक्टिव
वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण की वर्तमान स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए राज्य सरकार द्वारा इसे महामारी घोषित किया गया है। कोरोना वायरस के देशभर में बढ़ते मामलों व राज्य में उसके प्रभाव के दृष्टिगत जनपद देहरादून में सूचनाओं के संकलन व सभी थाना क्षेत्र में गतिविधियों पर पैनी नजर रखने हेतु जनपद में पुलिस व्यवस्थाओं के नोडल अधिकारी लोकजीत सिंह, पुलिस अधीक्षक अपराध/मुख्यालय के नेतृत्व में पुलिस लाइन देहरादून में कोविड-19 कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जिसमें वर्तमान में तीन निरीक्षक, तीन उप निरीक्षक, एक हेड कांस्टेबल व 8 कांस्टेबलों को नियुक्त किया गया है।

उक्त कंट्रोल रूम में लैंडलाइन नंबर 0135-2722100 तथा व्हाट्सएप नंबर 9997954800 पर आम जनमानस द्वारा कोरोना वायरस से संबंधित कोई भी सूचना व वर्तमान परिदृश्य के दृष्टिगत अपनी समस्या के संबंध में अवगत कराया जा सकता है। उक्त कंट्रोल रूम 24 घंटे एक्टिव रहेगा।