पूर्व छात्र भरत अग्रवाल की पुस्तक का हुआ विमोचन

26

देहरादून। दून के राजावाला स्थित इक्फाई यूनिवर्सिटी में एलुमनाई मीट का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रों ने अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के साथ अपने शैक्षिक एवं कॅरियर सम्बंधी अनुभवनों को साझा किया। इस मौके पर इक्फाई यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र भरत अग्रवाल की पुस्तक ‘आई लव एन एंजेल’ का विमोचन भी किया गया। भरत अग्रवाल छात्रों के साथ बातचीत सत्र के दौरान अपने काॅलेज के दिनों के खट्टे-मीठे अनुभवों, दिलचस्प घटनाओं पर खुलकर बोले। साथ ही उन्हें व्यक्तित्व निर्माण और कॅरियर सम्बंधी टिप्स के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

एलुमनाई मीट में छात्र-छात्राओं से साझा किए अनुभव
शैक्षिक एवं कॅरियर पर अध्ययनरत छात्रों से की बात

इक्फाई यूनिवर्सिटी में आयोजित एलुमनाई मीट में यूनिवर्सिटी से शिक्षा ग्रहण कर अपने पसंदीदा कॅरियर में कार्यरत 15 से अधिक पूर्व छात्रों ने वर्तमान छात्रों के साथ अपने अनुभव साझा किए। उन्होंने छात्रों को कॅरियर सम्बंधी महत्वपूर्ण जानकारियां देने के साथ ही उन्हें काॅरपोरेट जगत के बारे भी विस्तार से बताया। इक्फाई यूनिवर्सिटी के शैक्षणिक माहौल और शिक्षकों के समर्पण की भी पूर्व छात्रों ने जमकर सराहना की।
‘आई लव एन एंजेल’ पुस्तक के लेखक यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र भरत अग्रवाल ने बताया कि उनकी इस पुस्तक में उन्होंने जीवन की राह व व्यक्तित्व को संवारने सम्बंधी तथ्यों को संकलित करने का प्रयास किया है। छात्रों के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि पुस्तक में उन्होंने अपने छात्र जीवन के दौरान अपने साथियों के साथ सीखे गए अनुभवों व सीखने की प्रक्रिया को भी समाहित किया है।

उन्होंने कहा कि जीवन में अपने कॅरियर से जुड़े काम के साथ अपनी हाॅबी पर भी हमेशा फोकस रखना चाहिए। बातचीत सत्र का संचालन करते हुए इक्फाई ग्रुप के डाॅयरेक्टर ब्राॅंिडंग सुधाकर राव ने भरत अग्रवाल से उनकी किताब, इक्फाई यूनिवर्सिटी से जुड़े अनुभवों, किस्सों और जीवन के कई अनछुए पहलुओं पर चर्चा को आगे बढ़ाया। इससे पहले पूर्व छात्रों ने आईसीएफएआई यूनिवर्सिटी के समन्वयक और संकाय सदस्यों से मुलाकात कर उनका आभार जताया यूनिवर्सिटी में और भी बेहतर शैक्षणिक माहौल बनाने के लिए अपने सुझाव दिए। इस अवसर पर इक्फाई यूनिवर्सिटी देहरादून के वाइस चाॅंसलर डॉ पवन के अग्रवाल, वाइस चाॅंसलर प्रो. मुड्डू विनय, रजिस्ट्रार ब्रिगेडियर राजीव सेठी (सेवानिवृत्त), इक्फाई ग्रुप के डाॅयरेक्टर ब्रांडिंग सुधाकर राव, प्रोफेसर संजीव मालवीया और डॉ अमित जोशी आदि भी मुख्य रूप से मौजूद रहे।