पुलिस ने किये कई दोपहिया वाहन बरामद, 54 वाहन चोर गिरफ्तार

मेरठ। उत्तर प्रदेश की मेरठ पुलिस को पिछले 24 घंटों के दौरान वाहन जांच में बड़ी कामयाबी मिली है। यहां की पुलिस ने अलग-अलग जगहों से चोरी किए गए 125 दोपहिए और चौपहिए वाहन बरामद किए गए हैं, साथ ही इस सिलसिले में 54 चोरों को भी गिरफ्तार किया है। मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय साहनी ने शुक्रवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के भीतर अभियान चलाकर विभिन्न सड़क मार्गो में की गई वाहन जांच में अलग-अलग जगहों से चोरी किए गए 125 दोपहिया और चौपहिया वाहन बरामद हुए हैं। साथ ही, 16 तमंचों, 31 जिंदा कारतूसों और छह चाकुओं के साथ 54 चोरों को भी गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस दौरान करीब सात हजार वाहनों की जांच की गई, जिनमें 44 वाहन बिना नंबरप्लेट के मिले और 855 वाहनों का चालान भी किया गया। साथ ही, करीब दस हजार व्यक्तियों की भी जांच की गई।

एसएसपी ने बताया कि बरामद वाहनों की जांच के लिए संभागीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) से कहा गया है, ताकि यह पता चल सके कि यह वाहन किन-किन जगहों से चोरी किए गए थे और इन वाहनों के असली स्वामी कौन हैं? चोरों से यह भी पूछा गया कि वे इतनी बड़ी संख्या में चोरी के वाहनों को कहां खपाते थे।