आधार कार्ड बनाने के लिये तहसील मुनस्‍यारी की जनता परेशान, समाधान न होने पर होगी भूख हड़ताल

पिथौरागढ़, 8 जून।  मुनस्यारी तहसील की 46520 की जनसंख्या के लिए एक भी आधार कार्ड सेन्टर नहीं है. डेढ़ साल से सीमांत की जनता आधार कार्ड बनाने के लिए डेढ़ सौ किमी दूर पिथौरागढ़ जाने को मजबूर है. विनती करते करते थक चूके भाजपा नेता जगत मर्तोलिया ने जिलाधिकारी कार्यालय पर भूख हड़ताल की धमकी दी है.

सीमांत की जनता एक आधार कार्ड के लिए भटक रही है. डेढ़ साल पहले सीएससी सेन्टरों से आधार कार्ड का काम छीन लिया गया तब से सीमांत की जनता परेशान है.एक आधार कार्ड बनाने के लिए पिथौरागढ़ तक की दौड़, दो दिन का हर्जा, दो हजार रुपये का खर्चा। इस मार से पब्लिक दुखी हो गई है. भाजपा नेता मर्तोलिया की मांग पर पूर्व जिलाधिकारी रविशंकर ने मुनस्यारी के डांक में आधार कार्ड सेन्टर खोलने का आदेश दिया था, उसके बाद उपकरण भी डांकघर पहुंच गए थे, लेकिन सेन्टर शुरु नहीं हो पाया.

भाजपा नेता मर्तोलिया ने आज जिलाधिकारी से मिलकर इस समस्या का समाधान करने की मांग की. कहा कि डांकघर का सेन्टर शुरु करने के साथ ही क्षेत्र की विषम परिस्थितियों को देखते हुए भारतीय स्टेट बैंक बंगापानी , मदकोट, मुनस्यारी, नाचनी व ग्रामीण बैंक क्वीटी में भी सेन्टर खोलने की मांग की. कहा कि 15 दिन के भीतर कोई कार्यवाही नहीं हुई तो वे भूख हड़ताल करेंगे.