मुनस्‍यारी की जनता 25 मई को विकास प्राधिकरण के खिलाफ प्रदर्शन करेगी

8

पिथौरागढ़  । चीन सीमा से बसे मुनस्यारी की जनता ने विकास प्राधिकरण के खिलाफ 25  मई को जुलूस प्रदर्शन का ऐलान कर दिया है. भाजपा नेता जगत मर्तोलिया भी जनता के समर्थन में कूद गए है. मुख्यमंत्री को डीएम के माध्यम से पत्र भेजकर कहा कि क्या सरकार चाहती है कि जनता सीमा के गांव छोड़कर पलायन कर जाय.सीमा खाली हो गए तो फिर देश की रक्षा का क्या होगा.

मुनस्यारी में प्राधिकरण के कारण आम पब्लिक परेशान है. जनता के आंदोलन के धमकी के बाद भाजपा नेता मर्तोलिया डीएम से मिलने पहुंचे. सीएम को लिखे पत्र में कहा कि आज तक हाईकोट के इस निर्णय के खिलाफ सरकार क्यों सुप्रिम कोट नहीं गयी, ये समझ से परे है. कहा कि एक तरफ केन्द्र सरकार सीमा क्षेत्र से लगे गांवों से हो रहे पलायन पर चिंता जताती है.

 

दूसरी तरफ इस तरह के तुगलकी फरमान जारी कर सीमांत मे रह रहे लोगो को पलायन के लिए विवश कर रही है. कहा कि सरकार को जनहित के विपरित आने वाले कोट के फैसलों की समीक्षा करते हुए उच्चतम न्यायालय में जाना चाहिए था. मर्तोलिया ने कहा कि हम तो जनता के साथ है. प्राधिकरण कुछ नया नहीं दे रहा है ,केवल जनता को परेशान कर रहा है. सीएम से इसके लागू होने पर रोक तथा सीमांत की मुनस्यारी व धारचूला को पलायन की  गति को देखते हुए इसकी परिधि से बाहर रखने का रास्ता खोजा जाना चाहिए. पत्र सौपने वालो में  केदार सिह लस्पाल,राधा,मजू धामी,लक्षमण कठायत केवला नंद , भूमिका बिष्ट.मौजूद थे ।