पौड़ी में ऊर्जा संरक्षण पर निकली जन जागरूकता रैली

पौड़ी। ऊर्जा संरक्षण दिवस पर शुक्रवार को मंडल मुख्यालय पौड़ी में उरेडा महकमे के तत्वावधान में विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के छात्र-छात्राओं ने जन जागरूकता रैली निकाली। इस मौके पर भाषण, चित्रकला, निबंध और वाद विवाद प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को भी पुरस्कृत किया गया। रैली में हिस्सा लेने वाले सभी छात्र-छात्राओं को उरेडा महकमे ने एक-एक एलईडी बल्ब भी दिए।शुक्रवार को विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के छात्र-छात्राओं ने रामलीला मैदान पौड़ी से शहर के प्रमुख मार्गों पर जनजागरूकता रैली निकाली। रैली के दौरान कल के लिए आज से ही ऊर्जा बचाओ, अक्षय ऊर्जा और साइकिल सवारी जैसी तख्तियां हाथ में ली हुई थी।

रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पालिकाध्यक्ष यशपाल बेनाम ने छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि वह ऊर्जा संरक्षण के लिए युवा पीढ़ी को आगे आना होगा। कार्यक्रम में जूनियर और सीनियर वर्गों में आयोजित हुई प्रतियोगिताओं के अव्वल प्रतिभागियों को अतिथियों ने पुरस्कृत भी किया। चित्रकला सीनियर वर्ग में अभिषेक भंडारी, शुभम बिष्ट, मानसी, इसी प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में तमन्ना, कुमकुम व अंकिता, निबंध प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में रोहित नयाल, दिव्या रतूड़ी और अनन्या जबकि जूनियर वर्ग में सुष्मिता, मान्या व रेशमा ने क्रमश: पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।

वाद विवाद प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में रानी व साक्षी अव्वल रहे। इससे पूर्व जिला विकास अधिकारी पौड़ी वेद प्रकाश ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम में उरेडा के एसपीओ अजय कुमार, बीईओ जेपी काला, उरेडा के जेई संदीप कुमार, शिक्षक अनुराग व संग्राम सिंह सहित जीजीआईसी पौड़ी, जीआईसी, डीएवी,एमआईसी आदि स्कूलों के छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।