प्रकाश पर्व पर उत्तराखंड़ विस अध्यक्ष ने जरूरतमंदों को वितरित की राशन किट

ऋषिकेश, सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व पर आज विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल जी ने बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय मे गुरु गोविंद सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनका भावपूर्ण स्मरण किया l इस अवसर पर जरूरतमंदों को राशन भी वितरित किया गयाl
श्री अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा कि गुरु गोविंद सिंह का देश और धर्म की रक्षा के लिए महत्वपूर्ण योगदान रहा । बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर आयोजित गुरु गोविंद सिंह जयंती के अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा है कि गुरु गोविंद सिंह एक महान विचारक, योद्धा, कवि और देशभक्त थे उन्होंने संपूर्ण देश का आध्यात्मिक जागरण किया। वह मानव जाति को सर्वोच्च मानते हुए देश व ईश्वर के प्रति समर्पित होने की बात सोचते और करते थे।

श्री अग्रवाल ने कहा है कि श्री गुरु गोविंद सिंह ने वैशाखी के दिन खालसा पंथ की स्थापना की सिखों के इतिहास का यह महत्वपूर्ण दिन माना जाता है। श्री अग्रवाल ने कहा है कि गुरु गोविंद सिंह के पद चिन्हों पर चलकर उनके किए गए कार्यों का अनुसरण करते हुए अपने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देना चाहिए।
इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा है कि इस वर्ष कोरोना वायरस के कारण अनेक लोग प्रभावित हुए हैं ऐसे जरूरतमंदों को समय-समय पर हर प्रकार से सहायता की जाती है। उन्होंने आज गुरु गोविंद सिंह जयंती के अवसर पर दर्जनों जरूरतमंदों को राशन की किट वितरित की ।

कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद के सह केंद्रीय मंत्री स्नेहपाल ने गुरु गोविंद सिंह के योगदान को महान बताया। उन्होंने कहा है कि भारतीय संस्कृति में गुरु गोविंद सिंह के त्याग और बलिदान का उदाहरण अन्यत्र कहीं नहीं मिलेगा। विश्व के इतिहास में गुरु गोविंद सिंह का स्थान स्वर्णिम अक्षरों में लिखा गया है।
इस अवसर पर कार्यक्रम में सरदार मंगा सिंह, रणदीप सिंह पोखरियाल, प्रदीप कोहली, गोपाल सती, गणेश रावत, राजेश जुगलान, सौवन कैंतूरा, अनीता तिवाडी, नेहा नेगी, रजनी बिष्ट, सतपाल सैनी, रामवती पुष्पा रावत, रेवती देवी, खजानी देवी आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे ।