मोदी की ‘लोकल’ मुहिम से जुड़ी नीना गुप्ता, इंस्टाग्राम पर डाले वीडियो को 1.5 लाख लोगों ने देखा

नैनीताल। गुजरे दौर से लेकर वर्तमान तक फिल्मी दुनिया में सक्रिय अभिनेत्री नीना गुप्ता चाहे-अनचाहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘लोकल’ यानी स्थानीय मुहिम से जुड़ गई हैं। लॉक डाउन के दौरान बीते दो माह से नैनीताल जनपद के मुक्तेश्वर स्थित अपने घर में रह रहीं अभिनेत्री द्वारा इस संबंध में इंस्टाग्राम पर डाले गये दो वीडियो में से एक को 1.5 लाख एवं दूसरे को 81 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं।

View this post on Instagram

#VocalForLocal

A post shared by Neena Gupta (@neena_gupta) on

इन वीडियो में से एक में अभिनेत्री प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिये बिना ब्रांडेड उत्पादों की जगह खुद खरीदे गये स्थानीय उत्पादों की उपयोगिता बता रही हैं। दूसरे वीडियो में लॉक डाउन से ब्रांडेड की जगह जो भी मिले, उन उत्पादों का मितव्ययिता से उपयोग की सीख मिलने की बात कर रही हैं।
पहले वीडियो में अभिनेत्री नीना गुप्ता नारंगी एवं हरे रंग के दो स्वेटर और मोजे प्रधानमंत्री मोदी की ‘लोकल’ मुहिम से जुड़ीं अभिनेत्री नीना गुप्ता के लिए भी स्वेटर बुनने को दिए हैं। नीना कहती हैं, इस वर्ष पर्यटन की सभी गतिविधियां ठप हैं, ऐसे में लोगों की आमदनी खत्म हो गई है। ऐसे में क्यों न हम अपने जरूरत के अधिकतम सामान अपने आसपास के लोगों से ही लें। ऐसा करने से उनकी जरूरत भी पूरी हो जाएगी और उनकी आर्थिक मदद भी हो जाएगी।

दूसरे वीडियो में वे कहती हैं, ‘मेरा वाला भूल जाओ’। वे कहती हैं वे केवल पांच-छह दिन के लिए मुक्तेश्वर आई थीं लेकिन दो माह से यहीं फंस गई हैं। ऐसे में उन्होंने अपने शैम्पू में पानी डालकर उसे मितव्ययिता से कई बार प्रयोग कर लिया है। ग्रीन टी की जगह जो भी चाय पत्ती मिल गई, उसी से चाय बनाकर पी ली है। अंडे के साथ चुकंदर भी उबालकर खा लिये, ताकि गैस बच सके। वे कहती हैं, इस तरह एक बुरे कारण-कोराना की वजह से उन्होंने बचत करने व मितव्ययिता के काफी अच्छे सबक सीखे हैं।