नगर निगम टीम ने किया वेडिंग जोन चिन्हित क्षेत्र का निरीक्षण

हरिद्वार  (कुल भूषण शर्मा) गंगा के घाटों पर व रोड़ी बेलवाला क्षेत्र में रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों को प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर योजना के तहत व्यवस्थित किए जाने को लेकर  राज्य सरकार की राज्य फेरी नीति नियमावली 2016 के नियम अनुसार कर अधीक्षक सुनीता सक्सेना, लिपिक वेदपाल सिंह की टीम ने समस्त गंगा के घाटों व रोड़ी बेलवाला क्षेत्र के वेंडिंग जॉन चिन्हित स्थलों का निरीक्षण किया।

समस्त कुंभ मेला क्षेत्र के दायरे में रेडी पटरी फूल, प्रसाद, बिंदी, चूड़ी-माला विक्रेता (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों को गंगा के घाटों व अन्य क्षेत्रों में छोटे-छोटे वेंडिंग जॉन के रूप में व्यवस्थित किए जाने की मांग पर नगर निगम प्रशासन द्वारा प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर योजना को क्रियान्वित करते हुए प्रथम चरण में समस्त चिन्हित कारोबारी स्थलों का  तकनीकी प्रशिक्षण कर अग्रिम रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को सौंपी जाएगी।

 

इस अवसर पर लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन में प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर योजना के तहत रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों को राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत देश की राज्य सरकारों को निर्देशित किया जा रहा है की रेड़ी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों को उनके रोजगार सुनिश्चित कर वेंडिंग जॉन के रूप में स्थापित किए जाएं उसी के स्वरूप उन्होंने कहा विष्णु घाट, किसान घाट, शिव घाट, रोड़ी बेलवाला डीलक्स शौचालय के सामने की भूमि को चिन्हित कर रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों को छोटे-छोटे वेंडिंग जॉन के रूप में स्थापित किया जाना न्यायसंगत होगा।

 

समस्त कुंभ मेला क्षेत्र में नगर निगम प्रशासन की और से वेंडिंग जॉन चिन्हित स्थलों का निरीक्षण करती टीम का सहयोग करते लघु व्यापारियों में लघु व्यापार एसो. की रोड़ी बेलवाला इकाई के अध्यक्ष मंजुल सिंह तोमर, पिंकी, राजेंद्र पाल, आशु शर्मा, गौरव मित्तल, प्रेमपाल, आशु गुप्ता, शिवकुमार, मुन्ना ठाकुर, मोहित रस्तोगी, दारा सिंह, अशोक कुमार आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।