श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए सांसद गौतम गंभीर ने दिया एक करोड़ का सहयोग

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेटर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए सहयोग के रुप एक करोड़ का चेक दिया है। क्रिकेटर से नेता बने गंभीर ने कहा कि यह राशि उन्होंने और उनके परिवार ने अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए दी है, जो सभी भारतीयों का सपना है। गुरुवार को गौतम गंभीर ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के संतों से मुलाकात की और अपनी ओर से सहयोग राशि दी।

पूर्वी दिल्ली से सांसद ने एक बयान में कहा, भव्य राम मंदिर सभी भारतीयों का सपना है। इसके लिए मेरे और मेरे परिवार की ओर से यह रकम एक छोटा सा योगदान है। उन्होंने कहा कि यह केवल एक मंदिर ही नहीं बल्कि करोड़ों भारतीयों की आस्था का प्रतीक है और इस शुभ काम में अपना सहयोग दे पाना मेरे लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है। एक शानदार राम मंदिर सभी भारतीयों का सपना रहा है। लंबे समय से अटके हुए इस मुद्दे का अब ख़त्म किया गया है। इससे एकता और शांति का मार्ग प्रशस्त होगा। इस प्रयास में मेरा और मेरे परिवार की तरफ से एक छोटा सा योगदान दिया गया है। अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण से अयोध्या और आसपास के इलाक़ों में टुरिज्म भी बढ़ेगा और बहुत से लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि वो प्रधानमंत्री मोदी का दिल से धन्यवाद करते हैं जिनके अथक प्रयासों से हम इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बन पा रहे हैं।

गुरुवार को ही पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राम मंदिर निर्माण के लिए 5 लाख एक रुपये का योगदान दिया। कोलकाता के राजभवन में ट्रस्ट के लोगों ने बंगाल के राज्यपाल से मुलाकात की। इस अभियान की शुरुआत में ट्रस्ट के लोगों ने सबसे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से सहयोग राशि ली थी। राष्ट्रपति कोविंद ने कुल पांच लाख रुपये का योगदान दिया था। बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ समेत देश की कई बड़ी हस्तियां अबतक इस अभियान में अपना योगदान दे चुकी हैं।