महेश नेगी प्रकरण : आया नया मोड़, दोनों मामलों की जांच पौड़ी हुई ट्रांसफर

देहरादून। द्वाराहाट के विधायक महेश नेगी पर महिला की ओर से लगाए दुष्कर्म और विधायक की पत्नी की ओर से महिला पर लगाए ब्लैकमेलिंग के मामले में नया मोड़ आ गया है। इस प्रकरण में आइजी रेंज कार्यालय ने बड़ा हस्तक्षेप करते हुए दोनों मामलों की जांच पौड़ी जिले को ट्रांसफर कर दी है।

सूत्रों की माने तो पीड़ित महिला के खिलाफ नेहरू कॉलोनी थाने में दर्ज ब्लैकमेलिंग के मुकदमे में दाखिल चार्जशीट भी रिकॉल करने के आदेश हुए हैं। गौरतलब है कि विधायक महेश नेगी की पत्नी रीता नेगी ने 13 अगस्त को महिला और उसके पति समेत चार के खिलाफ ब्लैकमेलिंग का मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद पीड़िता भी खुलकर सामने आई और कोर्ट से सीधे विधायक महेश नेगी के खिलाफ दुष्कर्म और अन्य गंभीक धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं, विधायक की पत्नी रीता के खिलाफ भी धमकाने और अन्य गंभीर धाराओं में नेहरू कॉलोनी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। आइजी गढ़वाल अभिनव ने कहा कि दोनों मामलों की जांच पौड़ी महिला थाना स्तर से की जाएगी।
एसएसपी पौड़ी बोले, जल्द होगी कार्रवाई
द्वाराहाट विधायक महेश नेगी प्रकरण की जांच अब पौड़ी पुलिस करेगी। आइजी गढ़वाल अभिनव कुमार ने इस संबंध में एसएसपी पौड़ी को पत्र भेजा है, जिसमें मामले की जांच महिला थानाध्यक्ष श्रीनगर को सौंपने के निर्देश दिए हैं। साथ ही एसएसपी देहरादून को मामले से संबंधित समस्त दस्तावेज पौड़ी पुलिस को सौंपने के निर्देश दिए हैं। एसएसपी पौड़ी का कहना है कि उन्हें इस आदेश की जानकारी है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।