माइक्रोसॉफ्ट Kaizala ने एक साल से थोड़े अधिक वक़्त में भारत में 1000 से अधिक संस्थानों को सशक्त किया

देहरादून – माइक्रोसॉफ्ट ने आज घोषणा की कि Kaizala कार्यस्थल उत्पादकता बढ़ाने के लिए भारत में, सरकारी एवं व्यावसायिक संस्थानों में 1,000 से ज्यादा उद्योगों को सशक्त बना रहा है।

एक साल पहले शुरू किया गया, माइक्रोसॉफ्ट Kaizala अब एशिया, मध्य पूर्व, अफ्रीका और दक्षिण अमेरिका के 28 मार्केट में व्यावसायिक रूप से उपलब्ध है। माइक्रोसॉफ्ट ने यह भी घोषणा की कि वह दुनिया भर में ऑफिस 365 की व्यावसायिक योजनाओं तक कायझाला की पहुँच का विस्तार करेगा। माइक्रोसॉफ्ट गैराज टीम द्वारा विकसित, माइक्रोसॉफ्ट Kaizala लाखों लोगों के लिए एक समूह में शामिल होना, समूह में पद के अनुसार क्रम के आधार पर पहुँच प्रदान करना, और समूहों के भीतर समूह बनाना संभव बनाता है।

इस उत्पाद का उपयोग करने वाले व्यवसायिक संस्थान बीएफएसआई से लेकर रीटेल उत्पादन तक उद्योग के वर्गों का एक व्यापक प्रतिनिधित्व प्रदान करते हैं, और इसमें अन्य के अलावा यस बैंक, यूपीएल, अलेम्बिक, यूरेका फोर्ब्स शामिल हैं। ये ग्राहक माइक्रोसॉफ्ट Kaizala का उपयोग कर्मचारियों, विस्तारित कार्यबल और ग्राहकों के बीच; कर्मचारियों में आपस में जानकारी बाँटने हेतु अंतर को दूर करने के लिए, मतदान या सर्वेक्षण के माध्यम से क्षेत्र से आँकड़े इकठ्ठा करने के लिए; प्रथम पंक्ति के श्रमिकों की गतिविधियों पर नज़र रखने के लिए, और ऑफिस 365 के साथ इसके समाकलन की वास्तविक आधार पर विश्लेषिकी प्राप्त करने के लिए करते हैं।

व्यावसायिक संस्थानों में, यस बैंक सूचना और रिपोर्ट के वास्तविक आधार पर आदान-प्रदान के लिए अपनी बिक्री टीम के लिए माइक्रोसॉफ्ट Kaizala का उपयोग कर रहा है। इसके परिणामस्वरूप ग्राहकों को बेहतर समाधान मिल रहे हैं, सेल्स के लोग अधिक उत्पादक होते जा रहे हैं और अधिक प्रोत्साहन पा रहे हैं, और प्रबंधकों की टीम और प्रसन्न हो रही है क्योंकि पहले एमआईएस को बनने में 10 दिन तक लगते थे। इससे उत्पादकता 2-3 गुना तक बढ़ गई है।

श्याम स्पेक्ट्रा जैसी कंपनियाँ विक्रेता की स्थिति पर नज़र रखने, अपने ग्राहक की आतंरिक सोच के बारे में अंतर्दृष्टि प्राप्त करने, संदर्भ का ध्यान रखने, उसे तेज़ करने और कार्यकुशलता पर नज़र रखने हेतु अपने आंतरिक विपणन तंत्र के साथ जुड़ने के लिए माइक्रोसॉफ्ट Kaizala का इस्तेमाल कर रही है।

Visit Microsoft India News Center: https://news.microsoft.com/en-in/

Follow us on: www.twitter.com/MicrosoftIndia

Follow us on: http://www.facebook.com/MicrosoftIndia

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के अध्यक्ष अनंत महेश्वरी कहते हैं, “क्लाउड स्केल और एंटरप्राइज़ सिक्योरिटी के साथ माइक्रोसॉफ्ट Kaizala, कर्मचारियों को सशक्त बनाने, ग्राहकों को जोड़ने और कार्यस्थल उत्पादकता बढ़ाने के द्वारा संगठनों को अधिक सफलता हासिल करने में सक्षम बनाता है। केवल एक वर्ष में हुई स्वीकृति से हम बहुत प्रसन्न हैं।”

माइक्रोसॉफ्ट Kaizala अब हिंदी, मराठी, तमिल, गुजराती, तेलुगू सहित 18 भाषाओं में उपलब्ध है। एक सुरक्षित प्लेटफ़ॉर्म सुनिश्चित करते हुए, कार्यस्थल की उत्पादकता को बढ़ाने के उद्देश्य से, माइक्रोसॉफ्ट ने वीडियो और वॉयस कॉलिंग और वेबएप जैसी अन्य सुविधाओं के साथ मी चैट एवं लगातार चैट के जैसी नई अनूठी विशेषताओं की घोषणा की।

· लगातार चैट के संदेशों को समय-समय पर सुरक्षित किए जाने से अब जब कोई उपयोगकर्ता बाद में उस समूह में शामिल होता है तब भी वह पिछले संदेशों को पढ़ने में सक्षम होगा, जो समूह में शामिल होने से पहले उसका आदान-प्रदान किया गया था।

· डेटा बैकअप और निर्यात उपयोगकर्ताओं को संस्थान के समूहों के संदेशों, अनुलग्नकों और एक्शन कार्ड डेटा का बैक अप लेने और माँगे जाने पर ऑडिटिंग के लिए निर्यात करने की अनुमति देता है।

· माइक्रोसॉफ्ट माइक्रोसॉफ्ट Kaizala वेब (प्रीव्यू) उपयोगकर्ताओं को अपने वेब ब्राउज़र पर माइक्रोसॉफ्ट माइक्रोसॉफ्ट Kaizala का इस्तेमाल करने की क्षमता प्रदान करता है। माइक्रोसॉफ्ट माइक्रोसॉफ्ट Kaizala वेब बस आपके फोन का एक विस्तार होता है।

· उपयोगकर्ता अब आपके माइक्रोसॉफ्ट कायझाला के संपर्कों के साथ ऑडियो और वीडियो कॉल कर सकते हैं।

· मी चैट उपयोगकर्ता की व्यक्तिगत जगह है जहाँ उपयोगकर्ता नोट, संदेश, फोटो और भी बहुत कुछ सुरक्षित रख सकते है। उपयोगकर्ता अपनी सुरक्षित रखी गई चीज़ को सर्च के द्वारा जल्दी से ढूँढ सकते हैं और जिसे चाहें उन्हें भेज सकते हैं।

राजीव कुमार, कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष, माइक्रोसॉफ्ट ने कहा “माइक्रोसॉफ्ट Kaizala एक चैट-आधारित संचार और डेटा प्रबंधन उपकरण है। यह उद्यमों के लिए एक तैयार, संगत और सुरक्षित चैट ऐप है। यह अंतर्दृष्टियुक्त निर्णय लेने के लिए आँकड़ों का आदान-प्रदान करने के लिए संगठनों को आसान और सरल तरीका मुहैया कराता है और कर्मचारियों को कुशल सहयोग और बेहतर उत्पादकता के लिए एक इस्तेमाल करने में आसान समाधान प्रदान करता है। माइक्रोसॉफ्ट Kaizala संस्थान की नीतियों के अनुसार नियंत्रित उपयोगकर्ता पहुँच और डेटा सुरक्षा प्रदान करता है और जीडीपीआर, आईएसओ 27001, एसओसी2 और एचआईपीएए जैसे डेटा संरक्षण कानूनों के अनुरूप है।”