एमजी मोटर इंडिया ने 419 किमी* सर्टिफाइड रेंज के साथ

नई जेडएस ईवी (New ZS EV) 2021 लॉन्च की

देहरादून,  एमजी मोटर इंडिया ने नया जेडएस ईवी 2021 लॉन्च किया, जिसकी कीमत 20.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली) है। अपडेटेड वर्जन बेस्ट-इन-क्लास 44.5 किलो वॉट हाई-टेक बैटरी के साथ आता है और इसमें 419 किमी* की सर्टिफाइड रेंज है। नए 215/55 / आर17 टायर से लैस, यह वाहन और बैटरी-पैक ग्राउंड क्लीयरेंस क्रमशः 177 मिमी और 205 मिमी तक बढ़ाए गए हैं।

जेडएस ईवी अब देशभर के 31 शहरों में उपलब्ध है। कार को जनवरी 2020 में 5 शहरों में लॉन्च किया गया था और उसके बाद धीरे-धीरे शहर जोड़ते चले गए।

एमजी जेडएस ईवी 143 पीएस पावर और 350 एनएम टॉर्क के साथ आती है और यह 8.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार पकड़ सकती है; और यह दो वैरिएंट्स में उपलब्ध है – एक्साइट और एक्सक्लूसिव। भारत की पहली प्योर इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी के रूप में यह एमजी सिग्नेचर ग्लोबल डिजाइन संकेतों को अपनाती है और मनोरम सनरूफ, 17 इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स और पीएम 2.5 फिल्टर और कई अन्य फचीर्स से लैस है.
जेडएस ईवी के साथ, एमजी अपने ग्राहकों को एक 5-वे चार्जिंग इकोसिस्टम प्रदान करता है जिसमें घर/दफ्तर में फ्री-ऑफ-कॉस्ट एसी फास्ट-चार्जर, पोर्टेबल इन-कार चार्जिंग केबल, डीलरशिप पर डीसी सुपरफास्ट चार्जिंग स्टेशन, 24×7 चार्ज-ऑन-द-गो (5 शहरों में) और सैटेलाइट शहरों और टूरिस्ट हब्स में चार्जिंग स्टेशन शामिल हैं।

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री राजीव चाबा ने लॉन्च पर बात करते हुए कहा, “हमें ईवी स्पेस के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए एक साल से भी कम समय में जेडएस ईवी के नए संस्करण को पेश करने पर गर्व है।”

निर्माता ने ‘इकोट्री चैलेंज’ भी पेश किया है, जिसमें जेडएस ईवी मालिक इकोलॉजिकल पहल में भाग ले सकते हैं और रियल टाइम में अपनी कार्बन डाई ऑक्साइड सेविंग्स और राष्ट्रीय रैंकिंग को ट्रैक कर सकते हैं।

एमजी जेड एस ईवी 2021 को एमजी ईशील्ड के तहत कवर दिया गया है, जिसमें ऑटोमेकर असीमित किलोमीटर के लिए 5 साल की वारंटी, बैटरी पैक सिस्टम पर 8 साल/ 1.5 लाख किमी वारंटी, 5 साल के लिए राउंड-द-क्लॉक रोड असिस्टेंस (आरएसए) और 5 लेबर-फ्री सर्विसेस प्रदान करता है।