मारुति का कमर्शियल नेटवर्क देश का सबसे तेजी से विकसित नेटवर्क

12

देहरादून, : मारूति सुजुकी इण्डिया लिमिटेड ने आज अपने कमर्शियल नेटवर्क पोर्टफोलियो का विस्तार किया है। कंपनी का कमर्शियल नेटवर्क अब वाहनों व्यापक टूर रेंज भी बेचेगा, जिसमें शामिल हैं- टूर H1 (हैचबैक), टूर H2 (हैचबैक), टूर S (सेडान), टूर V (वैन) और टूर M (एमपीवी)। मारूति सुजुकी का कमर्शियल नेटवर्क पहले से लाईट कमर्शियल वाहन सुपर कैरी तथा देश की सबसे ज़्यादा बिकने वाली वैन ईको बेचता है।

मारूति सजुकी ने सितम्बर 2016 में सुपर कैरी के साथ कमर्शियल सेगमेन्ट में प्रवेश किया। पिछले तीन सालों में 240 फीसदी वृद्धि के साथ टूर रेंज का समावेशन मारूति सुजुकी के कमर्शियल नेटवर्क को सशक्त बनाने में मदद करेगा।

श्री शशांक श्रीवास्तव, एक्ज़क्टिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एण्ड सेल्स), मारूति सुजुकी इण्डिया लिमिटेड ने कहा, ‘‘मारूति सुजुकी का कमर्शियल नेटवर्क देश का सबसे तेज़ी से विकसित होता कमर्शियल नेटवर्क है। कमर्शियल नेटवर्क के ज़्यादातर ग्राहकों में ‘मालिक-एवं-ड्राइवर’ शामिल हैं, जो महत्वाकांक्षी हैं, जोखिम उठाने के लिए तैयार हैं और अपनी पहचान बनाना चाहते हैं। स्थायी आय, उनकी पहली आवश्यकता है और ये वाहन उनके लिए आजीविका के स्रोत के रूप में काम करते हैं। हमारे अध्ययनों के माध्यम से हमने यह पाया हैं कि गुड्स कैरियर एवं पैसेंजर कैरियर वाहनों के मालिकों की एक जैसी ज़रूरतें हैं। इस मद्देनजर रखते हुए हमने अपनी कमर्शियल पेशकश को एक ही छत के नीचे लाने का फैसला लिया।’’

इसके अलावा, समावेशन को बढ़ावा देने के लिए, हाल ही में मारूति सुजुकी के कमर्शियल नेटवर्क के लिए एक नए ब्राण्ड लोगो का अनावरण भी किया गया।