Loksabha Election 2019 : जैसा वोट, वैसा विकास – मेनका

12

केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी मेनका गांधी ने एक बार फिर वोट को लेकर मतदाताओं पर कड़े तेवर दिखाए हैं। उन्होंने साफ कह दिया कि जहां से जितना वोट, वहां का उतना विकास। रविवार को वह इसौली विधानसभा क्षेत्र के रसूलपुर में बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहीं थीं। उन्होंने कार्यकर्ताओं व लोगों से बड़ी जीत दिलाने का आह्वान किया और कहा कि कार्यकर्ताओं के मान-सम्मान व स्वाभिमान की रक्षा करना हमे आता है। इसी कारण पीलीभीत ने सात बार हम पर भरोसा जताया। बस मेरे काम करने का तरीका कुछ अलग है।

मेनका गांधी ने कहा कि मैंने एक अलग मापदंड बनाया है। जिस गांव से जितना वोट मिलता है, उसी अनुसार उसको विकास के लिए ए, बी, सी व डी केटेगरी में रखा जाता है। उन्होंने उदाहरण देकर बताया कि जिस गांव से 80 फीसद वोट मिलता है उसे ए केटेगरी में, जहां से 60 फीसद वोट मिलता है उसको बी, जहां 50 फीसद वोट मिलता है उसे सी व जहां 50 फीसद से कम वोट मिलता है या मैं हारती हूं उसको डी केटेगरी में रखती हूं। जब मैं विकास शुरू करती हूं तो वह भी इसी क्रम में होता है। ए केटेगरी वाले क्षेत्र या गांव का विकास सबसे पहले होता है। वहां काम खत्म होने के बाद बी वाले का नंबर आता है और फिर सी केटेगरी का…उसके बाद अंत में डी का। आप समझ गए कि नहीं। ये आप पर है कि आप ए,बी या सी करें, लेकिन मैं चाहती हूं डी कोई न करे। बल्कि मैं तो कहूंगी कि सभी लोग ए सूची में अपना नाम दर्ज करा लें।

इससे दो दिन पहले ही मुसलमानों को वोट के लिए धमकाने वाला उनका एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने कहा था कि हमारी जीत आपके साथ भी होगी और आपके बगैर भी, लेकिन आपके बूथ पर 100 या 50 वोट निकले तो काम भी वैसा होगा।