ममता बनर्जी का फिल्म जगत पर दांव, लोकसभा चुनाव में इन सितारों को दिया टिकट

5

लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. चुनाव की तिथियों की घोषणा के साथ ही राजनैतिक दल प्रत्याशियों की सूची को अंतिम रूप देने में जुट गए हैं. पश्चिम बंगाल की बात करें तो राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस यानी टीएमसी इस बार भी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunsav 2019) में फिल्मी सितारों को मैदान में उतारने जा रही है. बंगाली सिनेमा की मशहूर अदाकारा मिमी चक्रवर्ती पहली बार राजनीति में कदम रखने जा रही हैं. वह 2019 के चुनाव में प्रतिष्ठित जादवपुर निर्वाचन क्षेत्र से अपनी किस्मत आजमाएंगी. तो वहीं, बंगाली फिल्म अदाकारा नुसरत जहां उत्तर 24 परगना जिले में बसीरहाट सीट से चुनाव लड़ेंगी. अभी इस सीट से तृणमूल के इदरिस अली सांसद हैं. इन दो अदाकाराओं के अलावा वर्तमान सांसद दीपक अधिकारी, शताब्दी रॉय और मुनमुन सेन भी एक बार फिर मैदान में उतरेंगी.

दीपक अधिकारी देव के नाम से लोकप्रिय हैं. देव और रॉय क्रमशः घाटल और बीरभूम सीटों से फिर से चुनाव लड़ेंगे, वहीं सेन को बांकुरा से आसनसोल स्थानांतरित कर दिया गया है. यह सीट भाजपा के गायक-नेता-राजनेता बाबुल सुप्रियो ने जीती थी. हालांकि तृणमूल ने जाने-माने कलाकार एवं मौजूदा सांसद तपस पाल और संध्या रॉय को इस बार मौका नहीं दिया है. पाल को 2016 दिसम्बर में सीबीआई ने रोज़ वैली चिटफंड घोटाले में गिरफ्तार किया था, जो अभी जमानत पर रिहा हैं. आपको बता दें तृणमूल कांग्रेस ने मिथुन चक्रवर्ती को राज्यसभा का सांसद भी बनाया था लेकिन खराब सेहत का हवाला देते हुए उन्होंने दिसम्बर 2016 में इस्तीफा दे दिया था.

गौरतलब है कि 2014 में भी ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने पांच फिल्मी सितारों को मैदान में उतारे था. सभी ने अपनी-अपनी सीटों पर जीत हासिल की थी. पार्टी की कई बड़ी जनसभाओं में भी टेलीविजन और फिल्म जगत की हस्तियां नजर आती हैं. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने दो दिन पहले ही लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए TMC उम्मीदवारों का ऐलान किया था. ममता बनर्जी ने कहा कि इस बार पार्टी ने 41% महिलाओ को टिकट दिया है