Fortuner से मुकाबला करेगी महिंद्रा की Alturas G4, बुकिंग शुरू

महिंद्रा ने अपनी जल्द आने वाली Alturas G4 SUV के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी है. Alturas G4 को भारतीय बाजार में 24 नवंबर को उतारा जाएगा. महिंद्रा की ओर से ये साल की दूसरी बड़ी लॉन्चिंग होगी. इससे पहले कंपनी ने Marazzo को लॉन्च किया था. लॉन्च होने के बाद इस कार का मुकाबला बाजार में हाई एंड SUV सेगमेंट में रहेगा. ये SUV मुख्य तौर पर Toyota Fortuner और Ford Endeavour से मुकाबला कर सकती है. Mahindra Alturas G4 को लॉन्च से पहले 50,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक किया जा सकता है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस SUV की कीमत 24 से 28 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है.

Alturas G4 को XUV500 के ऊपर जगह दी जाएगी और ये कंपनी की ओर से भारत में नया फ्लैगशिप प्रोडक्ट होगा. महिंद्रा की आने वाली Alturas G4 का कोडनेम शुरू में XUV700 रखा गया था और ये Ssangyong Rexton SUV पर बेस्ड है, जिसे सबसे पहले 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था. इस SUV को कई बार भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. अब हालांकि महिंद्रा ने आधिकारिक तौर पर Alturas G4 को पेश कर दिया है. इस SUV को 5 कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा.

Mahindra Alturas G4 में 2.2-लीटर फोर-सिलिंडर डीजल इंजन दिया जाएगा जो 184bhp का पावर और 420Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. ये इंजन स्टैंडर्ड तौर पर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा और यहां मैनुअल का ऑप्शन भी मौजूद नहीं होगा. ऑफिशियल Alturas G4 वेबसाइट के मुताबिक, ये फ्लैगशिप SUV दो वेरिएंट- 2WD (टू-व्हील ड्राइव) और 4WD (फोर-व्हील ड्राइव) में उपलब्ध होगी. लॉन्च होने के बाद नई SUV 26 नवंबर तक देशभर के सारे डीलरशिप में उपलब्ध हो जाएगी.