मैजेन्टाज पावर ने भारत की पहली पोर्टेबल एवं कॉम्पैक्ट ईवी चार्जिंग सॉल्यूटशंस “चार्जग्रिड” सीरीज लॉन्च करने की घोषणा की

2007

भारत सरकार के “नेशनल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी मिशन” का समर्थन करने वाली मैजेन्‍टा पावर, जोकि भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल इकोसिस्टम स्थापित करने में अग्रणी है, ने “चार्जग्रिड सीरीज” से किसी भी स्‍थान को व्‍हीकल चार्जिंग स्‍टेशन में बदलने का वादा किया है। यह भारत की पहली पूर्ण एकीकृत और मानव रहित, सुविधाजनक, स्‍मार्ट चार्जिंग समाधानों के भुगतान-समर्थित ओपन नेटवर्क की सीरीज है। चाहे ऑफिस हो, मॉल हो या रिहायशी सोसाइटी, “चार्ज ग्रिड प्रो” सीरीज कम्युनिटी चार्जिंग के लिए बिल्‍कुल परफेक्ट हैं।

 

नेक्सट जेनरेशन का चार्जर “चार्जग्रिड प्रो” मोबाइल ऐप और कमांड सेंटर से ऑनलाइन जुड़ा रहता है। यह मोबाइल ऐप इलेक्ट्रिकल व्हीकल के मालिक को एरियल मैप पर चार्जिंग स्टेशन तलाश करने, चार्जिंग स्लॉट बुक कराने, चार्जिंग पर अपडेट प्राप्‍त करने की सुविधा देता है। यही नहीं, यह चार्जिंग ग्रिड को दिन में किस समय इस्तेमाल करना है, इसकी सिफारिश भी करता है और ऑनलाइन भुगतान करने की अनुमति देता है।  कमांड सेंटर इन चार्जर को नजरों के सामने लाता है। बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ इनका अलग-अलग प्लेटफॉर्म से जुड़ाव होता है।

 

भारत में किसी भी मौसम में इस्तेमाल किए जाने वाले वेदर प्रूफ चार्जर में चार्जिंग के कई विकल्प दिए गए हैं। इसमें नए लॉन्च किए गए इलेक्ट्रिकल व्हीकल के लिए टाइप-2 कनेक्टर शामिल है। इसमें एक एलसीडी स्क्रीन भी दी गई है, जिससे व्हीकल में बिजली की खपत का पता चलता है। चार्जिंग ग्रिड के इस्तेमाल के समय एलसीडी स्क्रीन से चार्जिंग स्टेटस की जानकारी मिलती है। कड़े परीक्षण टेस्ट से गुजरे यह पोर्टेबल चार्जर सुरक्षित, भरोसेमंद और मॉड्यूलर है। यह भारत में किसी भी इलेक्ट्रिक व्हीकल की चार्जिंग के लिए बिल्कुल परफेक्ट है। इसमें नए लॉन्च होने वाले इलेक्ट्रिकल व्हीकल के लिए छोटा-मोटा बदलाव किया जा सकता है।

 

इस चार्जग्रिड प्रो सीरीज को इंस्टाल करना और इस्तेमाल करना काफी आसान है। विभिन्‍न ऐप्‍लीकेशंस के साथ यह चार्जर 2 वैरिएंट्स में आते हैं। इस चार्जर का आईईसी सॉकेट स्टैंडर्ड होता है, जबकि इसका दूसरा सॉकेट 16ए घरेलू सॉकेट या टाइप 2 कनेक्टर हो सकता है। चार्जर का बीटी मॉडल ब्लूटुथ और अतिरिक्‍त फीचर से लैस है। इससे चार्जर को इस्तेमाल करना और इसकी निगरानी करना और भी आसान हो जाता है।

  • यह ग्रिड भारत में और भारत के लिए निर्मित है
  • प्रबंधन एवं परेशानी रहित इंस्‍टॉलेशन के लिए 24/7 सपोर्ट
  • कहीं भी और कभी भी इस पर पूरा कंट्रोल रहता है

चार्जग्रिड सीरीज की कीमत 11 हजार रुपये से शुरू होकर 50 हजार रुपये तक है। चार्जग्रिड लाइट की कीमत 11,799 रुपये है। चार्जग्रिड लाइट की कीमत 11,799 रुपये है। चार्जग्रिड प्रो में 2 वैरिंटएंट्स हैं। प्रो-3 पी की कीमत जहां 32,499 रुपये हैं, वहीं प्रो-टी 2 की कीमत 39,499 रुपये हैं। चार्जग्रिड अल्ट्रा 48,699 रुपये में मिलता है।

मैजेन्‍टा पावर के प्रबंध निदेशक श्री मैक्सन लुईस ने इन ईवी चार्जर्स की पेशकश पर कहा, “मैजेन्‍टा के ये कस्‍टमाइज्‍ड ईवी चार्जिंग सोल्यूशंस देश में विकसित हो रहे ईवी इकोसिस्टम के आधारभूत ढांचे की रीढ़ की हड्डी हैं। यह ऊर्जा बचाने में सक्षम विकल्पों तक उपभोक्ताओं को आसान पहुंच देते हैं। हमें उम्मीद है कि इन स्मार्ट सोल्यूशंस से उपभोक्ताओं को अपनी गाड़ी को इलेक्ट्रिकल व्हीकल में बदलने का प्रोत्साहन मिलेगा और ईवी उपयोक्‍ताओं के सामने आ रही चुनौतियां भी दूर होंगी। ये स्मार्ट चार्जिंग सोल्यूशंस व्यक्तिगत, कॉरपोरेट और कम्युनिटी यूजर्स के बीच संतुलन बनाने के लिए लॉन्च किए गए हैं।“

 

यह प्रॉडक्ट लिंक्स, जोकि इस चार्जर का प्रमुख वितरक है, के पास पहले ही उपलब्ध है। इसके साथ ही इसे प्रमुख ऑटो डीलरों और अमेज़न से भी खरीदा जा सकता है।