धार्मिक संगठनों की धमकी के बावजूद भी मिले प्रेमी युगल, कैफे में पकड़े जाने पर हुआ हंगामा

रुड़की/देहरादून, उत्तराखंड में धार्मिक संगठनों द्वारा वेलेंटाइन डे पर दी गयी धमकी का असर देखने को मिला परन्तु चोरी छिपे देहरादून, रूड़की में वेलेंटाइन डे के अवसर पर संगीनों के साये में प्रेमियों ने अपने प्रेम का इज़हार किया। इसका मुख्य कारण कुछ धार्मिक संगठनों के द्वारा दी गयी चेतावनी को माना जा रहा है। धार्मिक संगठनों ने वेलेंटाइन डे को लेकर पूरे उत्तराखंड में चेतावनी जारी की थी। इसी के चलते वेलेंटाइन डे का विरोध करते हुए विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एक कैफे में एक प्रेमी युगल को पकड़ लिया और जमकर हंगामा किया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह मामला शांत किया। साथ ही दोनों को कोतवाली ले आई। यहां दोनों के परिजनों को बुलाकर उनके सुपुर्द कर दिया।

विहिप और बजरंग दल ने शुक्रवार को वेलेंटाइन डे का विरोध करने का ऐलान किया था। साथ ही वेलेंटाइन डे मनाने वाले प्रेमी युगल को चेतावनी दी थी। इसी कड़ी में विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शहर में घूमकर वेलेंटाइन डे मनाने वाले प्रेमी युगलों की तलाश की। इस बीच उन्हें सूचना मिली कि रुड़की के मालवीय चौक के पास एक कैफे में एक प्रेमी युगल बैठा है, सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में कार्यकर्ता कैफे पर पहुंचे और दोनों को पकड़ लिया। दोनों के नाम पूछे तो अलग-अलग समुदाय के निकले। इस पर विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया। सूचना मिलते ही गंगनहर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत किया। पुलिस प्रेमी युगल को अपने साथ कोतवाली ले आई और दोनों के परिजनों को जानकारी दी। कोतवाली प्रभारी राजेश साह ने बताया कि दोनों को परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। युवक मंगलौर क्षेत्र का और युवती रुड़की की रहने वाली है।

वहीं वेलेंटाइन डे के लिए बजरंग दल ने प्रेमी युगलों को चेतावनी दी थी। इस पर शुक्रवार को वेलेंटाइन डे पर शहर में सोलानी पार्क और कैफे में प्रेमी युगल नहीं दिखाई दिए। प्रेमी युगल ने चोरी छिपे अपने प्यार का इजहार कर वेलेंटाइन डे मनाया। इस बीच पुलिस भी अलर्ट रही। वेलेंटाइन डे पर कहीं कोई विवाद न हो इसे लेकर पुलिस गश्त करती रही। मुस्तेद पुलिस की निगरानी में महज़ कुछेक युगल ही बाजारों में नज़र आये। धार्मिक संगठनों की चेतावनी का डर कहीं न कहीं प्रेमी जोड़ों पर छाया रहा।