लाईट कमर्शियल व्हीकल मारूति सुजुकी सुपर कैरी को BS6S-CNG वेरिएन्ट में पेश किया गया

देहरादून,  मारूति सुजुकी इण्डिया लिमिटेड ने आज सुपर कैरी के BS6 कम्प्लायन्ट एस-सीएनजी वेरिएन्ट के लान्च की घोषणा की है। यह लान्च कंपनी के मिशन ग्रीन मिलियन के अनुरूप है मारूति सुजुकी सुपर कैरी पहला लाईट कमर्शियल व्हीकल है जिसे BS6 इंजन में अपग्रेड किया गया है।

2010 में सीएनजी वाहनों के साथ ग्रीन मोबिलिटी में प्रवेश करने वाली मारूति सुजुकी ने आज ग्रीन व्हीकल्स की बेजोड़ रेंज पेश की है।

श्री शशांक श्रीवास्तव, एक्ज़क्टिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एण्ड सेल्स), मारूति सुजुकी इण्डिया लिमिटेड ने कहा, ‘‘मारूति सुजुकी के 320 से अधिक कमर्शियल चैनल नेटवर्क के माध्यम से 56000 से अधिक युनिट्स बेचे जाने के बाद, सुपर कैरी मिनी-ट्रक सेगमेन्ट में बेहतरीन परफोर्मेन्स दे रहा है। खासतौर पर छोटे कमर्शियल व्हीकल सेगमेन्ट के उपयोगकर्ताओं के लिए पेश किया गया सुपर कैरी अपने सेगमेन्ट में सर्वश्रेष्ठ पावर, बेहतर आराम, उत्कृष्ट गुणवत्ता देता है। सुपर कैरी ने कारोबारों का मुनाफ़ा बढ़ाने में मदद की है, इस तथ्य की पुष्टि इस बात से होती है कि अपने लान्च के मात्र दो सालों के अंदर यह दूसरा सबसे ज़्यादा बिकने वाला माडल बन गया है। बाई-फ्यूल एस-सीएनजी वेरिएन्ट को छोटे कमर्शियल व्हीकल मार्केट में बहुत अच्छी प्रतिक्रया मिली है, जो सुपर कैरी की बिक्री में तकरीबन 8 फीसदी योगदान देता है। प्रतिस्पर्धी कीमत के BS6 कम्प्लायन्ट एस-सीएनजी वेरिएन्ट तथा सरकार द्वारा सीएनजी ईंधन की उपलब्धता पर फोकस के चलते निश्चित रूप से सुपर कैरी ब्राण्ड को बढ़ावा मिलेगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मिशन ग्रीन मिलियन के साथ, हमने अपने ग्रीन व्हीकल पोर्टफोलियो को और भी सशक्त बना लिया है।’’