जिंदगी कभी हार नहीं मानती : अमिताभ बच्चन

मुंबई। मेगास्टार अमिताभ बच्चन का कहना है कि जिंदगी कभी हार नहीं मानती हैं और यह कभी आसानी से हार न मानने की अपील करती है, यही जिंदगी की खासियत है। अमिताभ ने अपने ब्लॉग में जिंदगी के बारे में अपने विचार साझा किए हैं। उन्होंने इसमें उल्लेख किया है कि किस तरह से एक इंसान को हर रोज संघर्षो से होकर गुजरना पड़ता है, ‘धूल, गंदगी, मिट्टी, बारिश और गर्मी’ इन बाधाओं के होते हुए भी वह जीवित रहने के लिए अपने संघर्ष को जारी रखता है क्योंकि जिंदगी एक ‘निरंतर एक मरम्मत का काम है।
उन्होंने लिखा, जिंदगी निरंतर एक मरम्मत का काम है..हर दिन के शुरू होते ही इस बात की अपेक्षा रहती है कि आगे क्या होगा, किन प्रयासों का सामना करना होगा, यहां जो भी है अज्ञात है और इससे उबरने या स्वीकार करने की क्या इच्छा है और अन्तत: रहस्योद्घाटन होता है कि यह निरंतर एक प्रगति का काम था और किसी को यह करना ही था क्योंकि इसे मरम्मत की जरूरत है..सुलझाए जाने की जरूरत है..उपाय की जरूरत है।

अमिताभ बच्चन आगे कहते हैं, ‘इसे सुलझाने की जरूरत है, इसके समाधान की जरूरत है.’ अमिताभ बच्चन ने अस्पताल से बाहर आने के बाद एक ऐसा ही ब्लॉग साझा किया था, जिसमें डॉक्टरों को स्वर्ग का दूत बताते हुए उन्होंने कहा था कि उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है. विदित हो कि अमिताभ बच्चन को विगत 15 अक्टूबर को नानावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. जिसके बाद वह 18 अक्टूबर को डिस्चार्ज हुए थे. फिलहाल, अमिताभ बच्चन सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 11वें सीजन को होस्ट कर रहे हैं. जल्द ही वह फिल्म चेहरे, गुलाबो सिताबो और झुंड में दिखाई देंगे.