12 दिन में 18 आतंकी ढेर, लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर अबु माज ढेर

69

सुरक्षा बलों ने बुधवार को सोपोर में मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों को मार गिराया। इनमें से एक लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर अबु माज है। माज फरवरी 2017 में आर्मी की टुकड़ी पर हुए हमले में शामिल था। इस हमले में मेजर सतीश दहिया शहीद हुए थे। मेजर दहिया सर्जिकल स्ट्राइक में भी शामिल थे। माज के अलावा अब्दुल मजीद उर्फ समीर को भी सुरक्षा बलों ने मार गिराया। वह सोपोर के बोमई का रहने वाला था।

पिछले 12 दिनों में सुरक्षा बलों की कई बार आतंकियों से मुठभेड़ हुई। इस दौरान 18 दहशतगर्द ढेर किए गए। सोपोर के तुज्जेर में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद पैरामिलिट्री फोर्स और सेना के जवानों ने एक ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मार गिराए।

सेना के अफसर ने बताया कि एनकाउंटर के बाद मिले सबूतों से पता चला कि मारा गया आतंकी लश्कर का कमांडर अबु माज है। वह उत्तरी कश्मीर में 2015 से एक्टिव था और लश्कर के सबसे पुराने कमांडरों में से एक था। फरवरी 2017 में आर्मी की टुकड़ी पर हमले के दौरान अबु माज भागने में कामयाब हो गया था। उस मुठभेड़ में जवानों ने अबु साद, अबु माविया और अबु दर्डा को मार गिराया ।