कोटाबाग : एक करोड़ की लागत से होगा धमोला नहर का जीर्णोद्धार : बंशीधर भगत

भगत के नेतृत्व में विभिन्न योजनाओं के लगातार हो रहे उद्धघाटन व शिलान्यास

हल्द्वानी, कैबिनेट मंत्री श्री बंशीधर भगत ने 107 लाख की लागत से धमोला नहर के जीर्णोद्धार की योजना का रविवार को किया शुभारंभ। धमोला क्षेत्रवासी लंबे से करते आ रहे हैं माँग। नहर के जीर्णोद्धार से काश्तकारों को मिलेगा लाभ।

श्री भगत ने बताया कि उनकी विधानसभा क्षेत्र के कोटाबाग विकासखंड में अधिकतर भूमि कृषि से संबंधित है। इस क्षेत्र की अधिकतर नहरें जीर्ण-शीर्ण हो चुकी थी, जिसके जीर्णोद्धार के लिए काफी समय से काश्तकार माँग कर रहे थे। आज से इस धमोला नहर के जीर्णोद्धार का कार्य प्रारम्भ हो रहा है और जल्द ही इस कार्य के पूर्ण होने से यह नहरें काश्तकारों के लिए वरदान साबित होंगी। उन्होंने बताया कि कोरोनाकाल के कारण सभी विकास कार्यों में विलंभ जरूर हुआ है, परन्तु वह सम्पूर्ण क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए दृढ़ संकल्पित हैं।

भगत ने सिचाईं विभाग को स्पष्ट रूप से कहा कि उक्त कार्य में बिल्कुल लापरवाही बर्ती नहीं जाएगी और जल्द से जल्द इस कार्य को पूर्ण करने के लिए भी निर्देशित किया।

साथ ही धमोला ग्राम प्रधान श्री चंद्र प्रकाश बुधलाकोटी ने भगत जी के नेतृत्व में भाजपा का दामन थामते हुए कहा कि वह क्षेत्र में लगातार हो रहे विकास कार्यों से प्रभावित हो कर भाजपा से जुड़ रहे हैं।

कार्यक्रम में कमोला ग्राम प्रधान मदन बधानी, क्षेत्र पंचायत सदस्य जीवन भट्ट, सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता हरीश चंद्र, सहायक अभियंता कैलाश चंद्र रजवार, महेंद्र डिगारी, जगदीश गुरो, धर्म दत्त सती, शेखर चंद्र बुधलाकोटी, राजीव यादव, चंद्र शेखर बुधलाकोटी (पप्पू), भगवान तिवारी, दीवान बिष्ट, मयंक तिवारी, सुरेंद्र बोहरा, हेम पाठक, गोपाल बुधलाकोटी, हरीश कांडपाल, विपिन काण्डपाल, विनोद बुधलाकोटी, अनिल काम्बोज समेत समस्त ग्रामसभावासी एवं काश्तकार बंधुगण उपस्तिथ रहे।