कोलकाता मेट्रो में चढ़ते वक्त यात्री का हाथ दरवाजे में फंसा, ट्रैक पर गिरने से मौत

13

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के कोलकाता में मेट्रो ट्रेन में लापरवाही की वजह से एक यात्री की जान चली गई। घटना शनिवार शाम को राजधानी के पार्क स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन पर हुई। यहां 40 साल का युवक ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा था, तभी उसका हाथ गेट में फंस गया। ट्रेन आगे बढ़ी तो घिसटता हुआ प्लेटफॉर्म से नीचे ट्रैक पर गिरा और उसकी मौत हो गई।

सजल का हाथ दरवाजे में फंसा रह गया और मेट्रो ट्रेन अगले स्टेशन की ओर रवाना हो गई. हाथ फंसे होने के कारण उसका शरीर मेट्रो ट्रेन से बाहर झूलता रहा और ट्रेन चलती रही. अगले स्टेशन पर मेट्रो ट्रेन के रुकने पर दरवाजा खुला और वह हाथ निकलने पर वहीं गिर पड़ा. बेहोश सजल को आनन-फानन में एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मोटरमैन और गार्ड निलंबित

कोलकाता मेट्रो प्रशासन ने इस हादसे को गंभीरता से लिया है. हादसे के बाद उक्त मेट्रो ट्रेन के मोटरमैन और गार्ड के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दोनों को निलंबित कर दिया गया है.

 

गुजरात: सूरत में ट्रेन की चपेट में आने से 3 युवकों की मौत

 

 

 

अहमदाबाद।सूरत में शनिवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ है। उधना रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन की चपेट में आने से तीन युवकों की मौत हो गई। ये तीनों युवक अजमेर से वलसाड़ की एक होटल में काम करने के लिए आ रहे थे। सुपर फास्ट ट्रेन में चढ़ने के बाद नीचे उतर गये थे तभी दूसरी ट्रेन ने इन तीनों को चपेट में ले लिया। रेलवे पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आगे की कार्रवाई शुरु की है।
राजस्थान के 6 युवक अजमेर पुरी एक्सप्रेस ट्रेन में वलसाड़ आने के लिए निकले थे। सूरत तक की ट्रेन होने से सभी सूरत रेलवे स्टेशन से उतरकर वलसाड़ जाने के लिए दूसरी ट्रेन में चढ़ गये थे। ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों ने बताया कि यह ट्रेन सुपरफास्ट है और वलसाड़ स्टेशन पर नहीं रुकेगी। जिससे सभी लड़के ट्रेन धीमी होने से उधना रेलवे स्टेशन के पास नीचे उतर गये और ट्रेक पर चलते-चलते वापस सूरत रेलवे स्टेशन जा रहे थे। तभी अचानक आयी ट्रेन ने छह में सें तीन लड़कों को अपनी चपेट में ले लिया।
सूरत रेलवे पुलिस ने बताया कि ट्रेन से कटने से तीन में से दो लड़को की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक युवक की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। मृतकों की पहचान कुलदिप सिंह (18) प्रवीण धीरसिंह (19) और प्रवीण नारायणसिंह (18) के रुप में हुई है। रेलवे पुलिस के मुताबिक मृतक तीनों चचेरे भाई थे। उनके परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है।