मोदी जी को हराएं नहीं तो वह अनंतकाल के लिए प्रधानमंत्री बने रहेंगे : केजरीवाल

18

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दावा किया कि अगर केन्द्र में अगली सरकार भाजपा की बनी तो नरेन्द्र मोदी अनंतकाल के लिए प्रधानमंत्री बने रह जाएंगे क्योंकि फिर देश में 2019 के बाद कोई चुनाव नहीं होगा। केजरीवाल ने मोदी पर देश चलाने के लिए तानाशाह एडोल्फ हिटलर की युक्तियां अपनाने का आरोप लगाया।

उन्होंने लोगों से भगवा दल की हार सुनश्चित करने को अपील की। उन्होंने कहा, ‘आज, हर देशभक्त का लक्ष्य मोदी सरकार को किसी भी कीमत पर सत्ता में वापस आने से रोकना होना चाहिए..अगर भाजपा 2019 में सत्ता में आई तो, वह (मोदी) अनंतकाल के लिए प्रधानमंत्री बने रह जाएंगे।’ केजरीवाल ने आगाह किया कि अगर मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बने तो देश में फिर चुनाव नहीं होगा।

किताब ‘वादा फरामोशी’ का विमोचन करते समय उन्होंने यह बयान दिया। यह किताब नीरज कुमार, संजय बासू और शशि शेखर ने लिखी है। मुख्यमंत्री ने गुड़गांव में एक मुस्लिम परिवार की बर्बरता से की गई पीटाई की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि आज, अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को बिना किसी कारण के पीटा जा रहा है, उत्पीड़ित किया जा रहा है और उनकी हत्या की जा रही है।

उन्होंने कहा, ‘आज, जो भी मोदी सरकार पर सवाल उठाता है उसे ‘देश-विरोधी’ घोषित कर दिया जाता है।’ आपको बता दें कि दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर 12 मई को मतदान होगा और 23 मई को मतगणना होगी। विधानसभा चुनावों में शानदार जीत दर्ज करने वाली अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

भाजपा ने दिल्ली में लोकसभा की सभी सातों सीटों पर बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी। दक्षिण दिल्ली से भाजपा के रमेश बिधूड़ी, उत्तर दिल्ली से प्रवेश वर्मा, नई दिल्ली मीनाक्षी लेखी, उत्तर पूर्व दिल्ली से मनोज तिवारी, चांदनी चौक से हर्षवर्धन, पूर्वी दिल्ली से महेश गिरी तथा उत्तर पश्चिम दिल्ली से उदित राज ने जीत दर्ज की थी।