KBC 11: गेम रियलिटी शो में एक्टर तापसी और डॉ सामंत का हॉट सीट से सवालों का चेलेंज

नई दिल्ली, । सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले गेम रियलिटी शो में बीते दिन कर्मवीर स्पेशल एपिसोड दिखाया गया था। इस हफ्ते कर्मवीर बनकर उड़ीसा के डॉ अच्युता सामंत हॉट सीट पर विराजमान हुआ थे। डॉ का साथ देने के लिए शो में सांड की आंख एक्ट्रेस तापसी पन्नू भी पहुंची थीं। तापसी और अच्युता दोनों ही अच्छा खेल रहे थे लेकिन दोनों कुंभ से जुड़े एक सवाल में लड़खड़ा गए थे। हालांकि कुछ सैकेंड खत्म होने से पहले ही दोनों ने लाइफ लाइन का इस्तेमाल कर खुदको बचा लिया था।

बीते दिन अमिताभ बच्चन के सामने हॉटसीम पर पहुंचने वाले डॉ अच्युता सामंत उड़िसा से ताल्लुक रखते हैं। डॉ अच्युता, सामंत कलिंगा इस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, कलिंगा इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल टेक्नोलॉजी और कलिंगा इस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस के को-फाउंडर हैं।

डॉ सामंत द्वारा चलाया जा रहा इंस्टीट्यूट दुनिया का सबसे बड़ा रेसिडेंटल ट्राइबल इंस्टीट्यूट है जिसमें बच्चों को मुफ्त रहना, खाना और शिक्षा दी जाती है। इनके द्वारा चलाए जा रहे इंस्टीट्यूट में 29,000 बच्चे रहते हैं, जिन्हें शिक्षा के साथ मुफ्त खाना और सुविधाएं दी जाती हैं। शो में पहुंचे डॉ अच्युता और तापसी से 10,000 रुपये के लिए कुंभ से जुड़ा एक ऐसा सवाल किया गया जिसके लिए उन्हें लाइफलाइन का सहारा लेना पड़ा। अमिताभ बच्चन ने पूछा, कुंभ मेले में कुंभ का शाब्दिक अर्थ क्या है। इस सवाल का जवाब देने के लिए कंप्यूटर पर चार विकल्प 1. घड़ा, 2. शहद, 3. पानी और 4. चूर्ण दिए गए थे। हाल ही में सांड की आंख फिल्म में नज़र आईं तापसी ने शो में पहुंचने का कारण बताते हुए कहा था, मैं सिर्फ एक बार एक इंस्टीट्यूट में पैनल डिस्कशन के लिए ही उड़ीसा गई हूं, और वो डॉ सावंत का ही इंस्टीट्यूट था, मुझे उनके बेहतरीन काम के बारे में पता चला। मेरा मानना है कि शिक्षा हर प्रोब्लम का सोलूशन है और डॉ सामंत काफी अच्छा काम कर रहे हैं।