मतदान से पहले अनंतनाग में आतंकियों ने भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी

15

जम्मू कश्मीर की सबसे संवेदनशील अनंतनाग-पुलवामा संसदीय सीट के तीसरे और अंतिम चरण के मतदान के से पहले शनिवार रात आतंकियों ने भाजपा के अनंतनाग जिला उपाध्यक्ष गुल मोहम्मद मीर उर्फ अटल गुल की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आतंकी भाजपा नेता की कार लेकर फरार हो गए। आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है। देर रात तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हत्या की जिम्मेदारी नहीं ली।

इस बीच, नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला और पीपुल्स कांफ्रेंस के चेयरमैन सज्जाद गनी लोन समेत सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने इस हत्या की कड़ी निंदा की। सोमवार छह मई को अनंतनाग-पुलवामा संसदीय सीट के अंतर्गत जिला पुलवामा और शोपियां में मतदान होने जा रहा है। मतदान में आतंकी किसी तरह का व्यवधान न डालें, इसके लिए पूरे दक्षिण कश्मीर में प्रशासन ने सुरक्षा का कड़ा बंदोबस्त कर रखा है।

बताया जा रहा है कि 60 वर्षीय गुल मोहम्मद पुत्र अब्दुल करीम मीर के अनंतनाग के नौगाम, डुरू स्थित घर पर तीन आतंकी आए। हथियारों से लैस आतंकियों ने गुल मोहम्मद के परिवार के सभी सदस्यों को एक तरफ खड़ा किया। इसके बाद उन्होंने गुल मोहम्मद से उनकी कार की चाबी मांगी। भाजपा नेता ने आतंकियों को अपनी कार सौंप दी। इसके बाद आतंकियों ने अपनी स्वचालित राइफल से भाजपा नेता पर ताबड़तोड़ गोलियां दाग दी।

आतंकियों के जाने के बाद उनके परिजनों ने उन्हें तुरंत जिला अस्पताल अनंतनाग पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने बताया कि गुल मोहम्मद मीर को पांच गोलियां लगी थीं। तीन उनके सीने में और दो पेट में लगी थीं। मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए आतंकियों को पकड़ने के लिए एक तलाशी अभियान छेड़ दिया।