Jio का फिर से बड़ा ऐलान, अब इन यूजर्स को नहीं देने होंगे कॉलिंग के पैसे

नई दिल्‍ली. रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने एक बार फिर अपने कस्‍टमर्स के लिए बड़ा ऐलान किया है. रिलायंस जियो की ओर से कहा गया है कि अगर आपने 9 अक्टूबर या इससे पहले 399 रुपये के प्लान के साथ अपना जियो नंबर रिचार्ज कराया है तो 84 दिन तक आप नॉन जियो नंबर पर फ्री कॉल कर पाएंगे.Jio का फिर से बड़ा ऐलान, अब इन यूजर्स को नहीं देने होंगे कॉलिंग के पैसे तो वे कस्‍टमर्स उस रिचार्ज प्‍लान के खत्‍म होने तक नॉन जियो यूजर्स (Non Jio Users) को भी फ्री में कॉलिंग (Free calling) कर सकेंगे. हालांकि, जब यह प्‍लान खत्‍म हो जाएगा तो कस्‍टमर्स को नॉन जियो कस्‍टमर्स को कॉलिंग करने के लिए रुपये चुकाने होंगे. रिलायंस जियो की ओर से ट्वीट करके यह जानकारी दी गई है.

 

बता दें कि 9 अक्‍टूबर को रिलायंस जियो ने ऐलान किया था कि अब जियो यूजर्स को दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए पैसे देने होंगे. दरअसल, इंटरकनेक्‍ट यूसेज चार्ज (IUC) के नियम के तहत एक नेटवर्क से दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने वाले को 6 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से चुकाना होता है. अभी तक जियो अपनी तरफ से इसे चुका रही थी.

फ्री डेटा का ऐलान
हालांकि, इन चार्जेस का ग्राहकों पर किसी भी तरह का कोई असर न पड़ने की उम्‍मीद है, क्योंकि रिलायंस ने जो टॉपअप (Reliance TopUp) इसके लिए जारी किया है, उसमें प्राइस के हिसाब से ग्राहकों को फ्री डेटा दिया जा रहा है. बता दें कि जियो ने इसके लिए 10, 20, 50 और 100 रुपये के टॉपअप जारी किए हैं.

इन टॉपअप का प्रयोग करके यूज़र्स दूसरे नेटवर्क के ग्राहकों से बात कर पाएंगे. इसके बावजूद जियो ने इस बात का ध्यान रखा है कि ग्राहकों पर एक्स्ट्रा असर न पड़े, जिसके लिए जियो ने फ्री डेटा उपलब्ध कराने का फैसाल किया है. इस टॉपअप में 10 रुपये पर 1 जीबी, 20 रुपये पर 2 जीबी, 50 रुपये पर 5 जीबी और 100 रुपये पर 10 जीबी डेटा मिलेगा.