जियो के बाद अब अपना स्मार्टफोन लाने जा रहे हैं मुकेश अंबानी, इतनी होगी कीमत

74

मुकेश अंबानी हमेशा से ही कुछ नया और कुछ बड़ा करने के लिए जाने जाते हैं। टेलिकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो लॉन्च कर मुकेश अंबानी ने बाकी सभी सर्विस प्रोवाइडर्स की नींद उड़ा दी। अब मुकेश अंबानी फोन बनाने वाली कंपनियों को भी नींद उड़ाने वाले हैं। इसके लिए कंपनी अमरीका की स्मार्टफोन कंपनी फ्लेक्स के साथ बातचीत कर रही है। आपको बता दें कि फ्लेक्स करार के तहत स्मार्टफोन का निर्माण करती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस जियो ने करीब 10 करोड़ फोन का निर्माण करने के लिए इस कंपनी से बातचीत कर रही है।

आपको याद होगा कि रिलायंस जियो जब अपना फीचर फोन लांच किया था तब उन्होंने इसकी कीमत केवल 500 रुपए रखी थी। अब कंपनी स्मार्टफोन लाने जा रही है तो उम्मीद जताई जा रही है कि इसके भी दाम मार्केट में मौजूदा फोन की तुलना में कम ही रखी जाएगी। जानकारों के मुताबिक अगर रिलायंस जियों ने 10 करोड़ फोन के निर्माण का ऑर्डर दिया है को स्वाभाविक है कि ये बल्क ऑर्डर होगा। बल्क ऑर्डर में किसी भी वस्तु के रेट अमूमन 50 पीसदी तक कम हो जाते हैं। इसलिए जियो का नया स्मार्टफोन बेहद ही कम दाम पर मिल सकता है।

हालांकि मामले की जानकरी के मुताबिक फिलहाल रिलायंस जियो 10 करोड़ फोन के निर्माण के लिए फ्लेक्स से बातचीत कर रही है। लेकिन कंपनी की नजर 50 करोड़ के मार्केट पर है कंपनी स्मार्टफोन के मार्केट में कुछ इस तरह उतरना चाह रही है ताकि वो इस मार्केट पर अपनी गहरी पैठ बना सके। इसलिए उम्मीद की जा रही है कि इस फोन की कीमत कम से कम हो सकती है।