जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी ने महिला उद्यमिता पर आयोजित किया टॉक शो

5

देहरादून, 6 नवंबर, 2019 – जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी, पिछले 30 वर्षों से फैशन डिजाइन के क्षेत्र में अग्रणी,और फैशन उद्योग के विकास के लिए समर्पित हैं। जेडी इंस्टीट्यूट ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय के विकास आयुक्त के सहयोग से महिला-उद्यमिता को बढ़ावा देने और इस विषय पर चर्चा करने के लिए डब्ल्यू-टॉक – पेजेंट कार्यक्रम का आयोजन किया।

इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने इस कार्यक्रम को सफल बनाया। कार्यक्रम के दौरान महिला-वक्ताओं ने अपने जीवन की प्रेरणादायक और असाधारण सफर के बारें में लोगों को बताया साथ ही अपने विचारों और अनुभवों को लोगों के साथ साझा किया। कार्यक्रम के दौरान लोगों में उत्साह उस वक्त भर गया जब उन्हें ये जानने का मौका मिला की भारत में महिला उद्यमिता कैसे तेजी से बढ़ रहा हैं। वर्तमान में महिला उद्यमीयों के बारे में हमें बहुत कम जानने को मिलता हैं। आज हमारें देश में बड़े कॉर्पोरटे संस्थानों में उच्चें पदो पर महिलाओं का कुल 30 प्रतिशत पदों पर कब्जा है, जो वैश्विक औसत (24 प्रतिशत) से काफी अधिक है।

जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी, की निदेशक सुश्री अक्षरा दलाल, – ने इस मोके पर कहा की, ’ शिक्षा उद्योग में हमारे 30 वर्षों के इस लंबे सफर के दौरान, महिला उद्यमियों को आगे बढ़ते देख हमें बहुत ही खुशी का एहसास हो रहा है। हम महीलाओं के उद्यमशीलता और उनकी महत्वाकांक्षाओं को समर्थन करते हैं और एक ऐसी दुनिया बनाना चाहते हैं जहां सभी महिलाओं को आर्थिक आजादी काअवसर मिलता है ।