जम्मू-कश्मीर: किश्तवाड़ जा रही थी यात्रियों से भरी बस, गहरी खाई में गिरने से 35 की मौत

13

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में आज सुबह एक भीषण सड़क हादसा सामने आया है। यहां एक मिनी बस गहरी खाई में गिर गई ,जिसमें अभी तक 35 लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीं, 17 लोग घायल बताए जा रहे है।

म्मू-कश्मीर में सोमवार सुबह बड़ा हादसा हुआ है। एक ओवर लोड मिनी बस खाई में गिर गई है। हादसे में करीब 35 लोगों की मौत की खबर है। जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मौके पर पहुंची पुलिस और रेस्क्यू टीम ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है। घायल लोगों में से तीन को जम्मू एयरलिफ्ट किया गया है। घायलों को एयरलिफ्ट करने के लिए एक और हेलिकॉप्टर किश्तवाड़ रवाना हो चुका है।

बता दें कि केशवन इलाके में यात्रियों से भरी एक मिनीबस अनियंत्रित होकर सोमवार को गहरी खाई में गिर गई।हादसा सुबह करीब 8 बजकर 40 मिनट पर हुआ।बताया जा रहा है कि मिनी बस संख्या JK17- 6787 केशवन से किश्तवाड़ की ओर जा रही थी। तभी यह बस श्रीगिरी के पास सड़क से फिसल गई और एक गहरी खाई में गिर गई। हादसे में 35 लोगों की मौत होने की खबर है जबकि 17 लोग घायल बताए जा रहे हैं। दुर्घटना में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। दुर्घटना स्थल पर बचाव कार्य में स्थानीय लोगों ने भी पुलिस की मदद की और कई यात्रियों को हादसे का शिकार हुई मिनीबस में फंसे लोगों को बाहर निकाला। मौके पर राहत-बचाव काम जारी है। हालांकि अभी दुर्घटना में मारे गए लोगों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बस ओवर लोड थी।

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने किश्तवाड़ सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के लिए अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने मृतक के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की और किश्तवाड़ सड़क दुर्घटना में घायलों को सर्वोत्तम चिकित्सा प्रदान करने के लिए प्रशासन को निर्देश दिया।