जालंधर : पति की बरसी पर बेटे को किया वीडियो कॉल, फिर मां ने फंदे पर लटक कर ली आत्महत्या

जालंधर (पंजाब), पंजाब के जालंधर में एक हृदय विदारक घटना सामने आई है। अपने पति की दूसरी बरसी पर बेटे को वीडियो कॉल कर महिला ने उसके सामने ही गले में रस्सी डाली और फंदे पर झूल गई। महिला के बेटे ने अपने रिश्तेदार और पड़ोसियों को इस घटना के बारे में बताया, लेकिन कोई कुछ कर पाता, इससे पहले ही महिला की मौत हो गई।
जालंधर के इलाके हरदीप नगर के प्रधान कुलविंदर सिंह ने बताया कि तरसेम कौर की दो बेटियां और बेटा विदेश में रहते हैं। 2 साल पहले उनके पति की मृत्यु हो गई थी, तब से तरसेम कौर घर में अकेली रहती थी। अवसाद के कारण उन्होंने यह कदम उठाया |

जालंधर में आत्महत्या करने वाली तरसेम कौर के पति मलकीत सिंह पंजाब पुलिस से रिटायर थे। मलकीत सिंह की भी दो साल पहले आज ही के दिन (19 नवंबर) घर की सीढ़ियों से गिरकर मौत हो गई थी। गुरुवार सुबह उन्हें तरसेम कौर के बेटे भूपिंदर सिंह का फोन आया कि उनकी मां आत्महत्या करने जा रही है, उन्हें जाकर तुरंत रोका जाए जब तक वह उनके घर पहुंचे, तब तक तरसेम कौर की मौत हो चुकी थी,

गुरुवार को मलकीत सिंह की बरसी थी। पति की मौत के बाद से तरसेम कौर अवसाद में थी। गुरुवार वाले दिन तरसेम कौर ने बेटे को फोन किया। उनके बेटे ने बताया कि वीडियो कॉल करते समय उनकी मां ने गले में रस्सी डाली हुई थी। तरसेम कौर ने उन्हीं सीढ़ियों के पास फंदा लगाया, जहां से गिरकर उनके पति की मौत हुई थी। मां को गले में फंदा डाले देख भूपिंदर ने तुरंत रिश्तेदारों और पड़ोसियों को फोन किया, डीसीपी गुरमीत सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि हरदीप नगर निवासी तरसेम कौर ने आत्महत्या कर ली है। घर पर पहुंचे तो तरसेम कौर का शव लटक रहा था उनका एक बेटा और दो बेटियां विदेश में रहती हैं।

अकेले रहने के कारण वह मानसिक रूप से परेशान रहती थीं। इसी कारण उन्होंने आत्महत्या कर ली। फिलहाल 174 की कार्रवाई की जा रही है।(संवाद न्यूज एजेंसी)