ISRO में निकली है वैकेंसी, साइंटिस्ट-इंजीनियर बनने के लिए करें अप्लाई

इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन यानी इसरो ने सिविल, रेफ्रिजिरेशन एंड एयर कंडीशनिंग और आर्किटेक्चर के क्षेत्रों में इंजीनियर और साइंटिस्ट के पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और कैंडिडेट्स 15 जनवरी तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही स्वीकार किए जाएंगे.

योग्यता-
साइंटिस्ट/इंजीनियर(सिविल)- सिविल इंजीनियरिंग या उसके समकक्ष 65 प्रतिशत एग्रीगेट नंबरों के साथ प्रथम श्रेणी में बीटेक पास किया हो.

साइंटिस्ट/इंजीनियर(इलेक्ट्रिकल)- इलेक्ट्रिकल या इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में 65 प्रतिशत एग्रीगेट नंबरों के साथ प्रथम श्रेणी में बीटेक या उसके समकक्ष पास किया हो.

साइंटिस्ट/इंजीनियर(रेफ्रिजिरेशन एंड एयर कंडीशनिंग)- एयर कंडीशनिंग और रेफ्रिजिरेशन के साथ मैकेनिकल इंजीनियरिंग की हो. इसके अलावा बीई/बीटेक न्यूनतम 65 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम श्रेणी में पास किया हो.

साइंटिस्ट/ इंजीनियर(आर्किटेक्चर)- न्यूनतम 65 फीसदी अंकों के साथ आर्किटेक्टर में बैचलर्स डिग्री हो.

आयु सीमा-
उम्मीदवार की उम्र 15 जनवरी 2019 को 35 साल होनी चाहिए(एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए 40 साल और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 38 साल)

आवेदन शुल्क- 100 रुपए

ऐसे करें अप्लाईः
इन पदों के लिए कैंडिडेट्स को ऑनलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसरो की ऑफिशियल वेबसाइट isro.gov.in पर विजिट करें. ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक- https://apps.isac.gov.in/ced-2019/advt.jsp