तानशी आर्ट्स स्टूडियो में 3 दिवसीय प्रदर्शनी का उद्घाटन

12
देहरादून: स्मृती लाल द्वारा आयोजित तीन दिवसीय प्रदर्शनी ‘इन्वोग’ का उद्घाटन आज तानशी आर्ट्स स्टूडियो में किया गया। फैशन व लाइफस्टाइल प्रदर्शनी का उद्घाटन प्रेज़िडेंट डब्ल्यूआईसी इंडिया नाज़िया इज़ुद्दीन द्वारा किया गया। प्रदर्शनी का उद्देश्य उन महिला उद्यमियों को एक मंच प्रदान करना है जो की अपने बनाये उत्पादों को बेचने के लिए एक माध्यम की तलाश में हैं।
 
प्रदर्शनी और महिला प्रदर्शकों के काम की प्रशंसा करते हुए, नाज़िया इज़ुद्दीन ने कहा, “महिलाओं द्वारा प्रदर्शित रचनात्मक और विविध उत्पादों को देख कर मुझे बेहद ख़ुशी हुई । यह जानकर अच्छा लगा कि स्मृति लाल ने महिला उद्यमियों के लिए ये पहल की और उन्हें खरीदारों के साथ जोड़ने में मदद की।”
 
उन्होंने प्रदर्शनी के ‘वूमेन मस्ट वोट’ अभियान की सराहना की और महिलाओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित किया।
 
‘इन्वोग’ पर प्रकाश डालते हुए, आयोजक स्मृति लाल ने बताया, “प्रदर्शनी न केवल महिलाओं के लिए अपनी प्रतिभा और काम दिखाने के लिए एक मंच है, बल्कि उनके लिए अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने और अधिक से अधिक महिलाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने की एक नेटवर्किंग सुविधा है। हम इस अवसर पर अधिक से अधिक महिलाओं को मतदान देने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं। हम मानते हैं कि एक महिला की भूमिका और जिम्मेदारी उसके निजी या पेशेवर जीवन तक ही सीमित नहीं होनी चाहिए है, बल्कि उसे अपने देश के कल्याण के लिए समान रूप से योगदान देना चाहिए।”
 
प्रदर्शनी में दैनिक उपयोग की कई वस्तुएं, जैसे प्लांटर्स, बैग्स, ड्रेसेस, वुड वर्क, डिज़ाइनर ज्वेलरी, बैग्स, पेंटिंग्स, बेकरी प्रोडक्ट्स और होम लिनन सहित कई अन्य उत्पाद प्रदर्शन के लिए लगाए गए।
 
प्रदर्शनी में विभिन्न प्रदर्शक ब्रांड में मनीत सूरी, शिप्रा द्वारा नारित्वा, रितु द्वारा रितु क्रिएशन्स, शिबानी द्वारा परफेक्ट क्रेविंग्स, निधि अरोड़ा द्वारा ग्लैमशेल, पल्लवी द्वारा हस्तशिल्प, आशिमा द्वारा फैशन एंड होम, मंजू गुप्ता द्वारा थ्रेड्स एंड पेंट्स, नीना द्वारा ड्रीम आर्टवर्क्स, साधना द्वारा जैन कलेक्शन, दिव्या द्वारा वुड शॉप, अनाहिता व मेघा द्वारा डोरी, विवेक द्वारा हरित प्लांटर्स और स्मृति द्वारा तान्शी आर्ट्स मौजूद रहे।