दो दिन में 574 प्रवासी पहुंचे अपने घरों को, मेडिकल परीक्षण के बाद गांवो में चिन्हित क्वारंटीन सेटंरों मे भेजा

(देवेन्द्र चमोली)
रुद्रप्रयाग- जनपद में अन्य राज्यों से आने वाले प्रवासियों का सिलशिला जारी है प्रतिदिन विभिन्न राज्यों से प्रवासी अपने घरों को पहुंच रहे है। घर आने वाले प्रवासियों की सख्या को देखते हुये जिला प्रशासन मुस्तैद है व लोगों को सावधानी व संयम बरतने की अपील कर रहा है।
अब जनपद में राज्य के बाहर से ही अधिकतर लोग पहुंच रहे हैं राज्य के भीतर से आने वाले लोगों का आकड़ा लगातार कम होता जा रहा है । कल ओर आज दो दिनों में जनपद में पहुंचने वाले लोगों कै आंकड़ो को देखें तो राज्य के भीतर से गिनती के लोग ही घरों को आये। जबकि 574 प्रवासी इन दो दिनों में जनपद में पहुंचे।
आज जनपद में उत्तराखंड राज्य से आने वालों की संख्या कुल 07 जिसमे से तहसील रुद्रप्रयाग में 00, ऊखीमठ में 05 व जखोली में 02 लोग आए है जबकि कल राज्य के भीतर से कोई भी ब्यक्ति जनपद में नहीं पहुंचा। जबकि आज सांय 4 बजे तक अन्य राज्यों से जनपद में में 174 व्यक्ति पहुंचे जो कि गुजरात, दिल्ली, राजस्थान व चंडीगड़ से आये है। इसमें से तहसील जखोली/ वसुकेदार में 76, रुद्रप्रयाग में 80 व ऊखीमठ में 18 लोग आए है।
जबकि कल 11 मई को जनपद में कुल 398 व्यक्ति अन्य राज्यों से यथा- गुजरात, दिल्ली, राजस्थान व चंडीगड़ से आये है। इसमें से तहसील जखोली/ वसुकेदार में 142, रुद्रप्रयाग में 197 व ऊखीमठ में 59 लोग आए है।
इन सभी व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण के बाद संबंधित गांवों में चिन्हित स्कूल/ पंचायत घर के क्वारन्टीन सेंटरों में 14 दिनों के लिये रखा गया है सभी की निगरानी स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जाएगी।