नौकरी दिलाने के नाम पर फेसबुक फ्रेंड से हड़पे साढ़े 5 लाख रुपये

फरीदाबाद: फरीदाबाद पुलिस ने दिल्ली पुलिस में भर्ती करने के नाम पर लाखों रूपये ऐंठने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी की पहचान सूरज के तौर पर हुई है. आरोपी सूरज ने पहले एक शख्स से फेसबुक पर दोस्ती की और उसके बाद उसे दिल्ली पुलिस में नौकरी दिलाने का झांसा देकर उससे साढ़े 5 लाख रुपये हड़प लिए.

 

दरअसल उत्तर प्रदेश के शामली के रहने वाले दीपक नाम के एक शख्स ने फरीदाबाद पुलिस को शिकायत दी कि 17 जुलाई 2019 को वो अपनी बहन के घर बल्लभगढ़ रहने आया था और करीब डेढ़ साल तक वो वहां रहा. दीपक ने शिकायत में बताया कि उस दौरान उसकी दोस्ती फेसबुक पर सूरज नाम के लड़के के साथ हो गई थी.

 

सूरज ने दीपक को दिल्ली पुलिस में सरकारी नौकरी लगवाने के लिए 5 लाख 50 हजार रुपये ऑनलाइन खाते में डलवा लिए और दीपक के व्हाट्सएप पर फर्जी एडमिट कार्ड भेज कर विश्वास दिलाया की उसकी नौकरी पक्की है, जल्द ही उसे ट्रेंनिंग के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद सूरज ने दीपक का फोन उठाना बंद कर दिया. दीपक को ये भी पता चला कि जो एडमिट कार्ड उसे मिला है, वो फेक है. तब दीपक को समझ आया कि उसके साथ ठगी हो गई है.

 

फरीदाबाद पुलिस ने फरवरी में मामला दर्ज किया था और करीब 10 महीने तक आरोपी की तलाश करती रही. आखिरकार पुलिस आरोपी सूरज को बिहार के बेतिया से गिरफ्तार कर ही लिया. अब पुलिस उससे पूछताछ कर रही है और ये जानने की कोशिश कर रही है कि ठगी के इस मामले में उसके साथ और कौन कौन शामिल था.