नए साल में करेंगे वास्तु के ये उपाय तो बदल जाएगी किस्मत

नए साल को आने में एक दिन शेष है । साल 2021 को लेकर लोगों में उत्साह और उमंग हैं। वर्ष 2020 में कोरोना से सभी परेशान रहे अब हर कोई चाहता है कि नया साल उसके लिए नई खुशियां और सौगात लेकर आए। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि धन प्राप्ति, तरक्की और मान-सम्मान प्राप्ति के लिए वास्तु शास्त्र के कुछ अचूक उपाय । जिन्हें अपनाकर आप अपना जीवन बेहतर बना सकते हैं। जानिए क्या है वो उपाय

वास्तु में कहा गया है कि व्यक्ति को हमेशा स्वस्थ और खुशहाल रहने के लिए सिर दक्षिण और पैर उत्तर दिशा की ओर करके सोना चाहिए। कहते हैं कि इस दिशा में सोना से धन, खुशी और समृद्धि की प्राप्ति होती है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घरों में लोग नल अथवा टंकियों से अनावश्यक बहता पानी शुभ नहीं माना जाता है। कहते हैं कि जिस घर में ऐसा होता है, वहां बरकत नहीं होती है। इसके अलावा बेवजह धन खर्च होता है।
वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में उत्तर-पूर्व या पूर्व दिशा में बैठकर खाने की व्यवस्था करना शुभ होता है। कहते हैं कि ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, परिवार में शांति और खुशहाली के लिए नल के पानी का प्रवाह हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा की ओर करना चाहिए।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, छत पर दक्षिण-पश्चिम दिशा की ओर से पानी की टंकी लगाना शुभ माना जाता है।

कहते हैं कि पूर्व दिशा की ओर मुख करके भोजन करने से संपन्नता आती है। दक्षिण दिशा की ओर मुख करके कभी भोजन नहीं करना चाहिए।