Idea लाया 149 रुपये वाला प्लान, मिलेगा 33GB डेटा

73

जियो और एयरटेल से मुकाबले के बीच आइडिया ने एक नया प्लान पेश किया है. कंपनी का ये प्रीपेड प्लान 149 रुपये का है. ग्राहकों को इसमें डेटा, वॉयस कॉल और एसएमएस के फायदे मिलेंगे. आइडिया के इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की रखी गई है. बता दें कि आइडिया और वोडाफोन- दोनों कंपनियों का मर्जर हो चुका है.

आइडिया के इस कॉम्बो प्लान को कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सर्किल के ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया गया है. आइडिया के नए 149 रुपये वाले प्रीपेड पैक की बात करें तो इसमें ग्राहकों को 33GB डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ हर रोज 100SMS दिए जाएंगे.

टेलीकॉम टाक की रिपोर्ट के मुताबिक, अनलिमिटेड कॉलिंग में प्रतिदिन 250 मिनट और हर हफ्ते 1000 मिनट की सीमा रहेगी. साथ ही यूजर्स एक हफ्ते में केवल 100 यूनिक नंबर्स पर ही कॉल कर पाएंगे.

आइडिया के इस नए प्लान की तुलना जियो के 149 रुपये वाले प्लान से करें तो इसमें ग्राहकों को प्रतिदिन 1.5GB 4G डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और रोजाना 100SMS दिए जाते हैं. यानी पूरी वैलिडिटी के दौरान प्रभावी तौर पर कुल 42GB डेटा ग्राहकों के हिस्से में आता है.

इस तरह आइडिया के नए प्लान की तुलना एयरटेल के 149 रुपये वाले प्लान से करें तो कंपनी अपने इस प्लान में प्रतिदिन 1GB डेटा ग्राहकों को देती है. साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग और 100SMS के फायदे भी ग्राहकों को दिए जाते हैं. इस प्लान की वैलिडिटी भी 28 दिनों की है. ऐसे में आइडिया यहां डेटा के मामले में एयरटेल से आगे हैं क्योंकि एयरटेल के प्लान में कुल 28GB डेटा ही ग्राहकों के हिस्से में आता है. हालांकि एयरटेल ने भी जियो की तरह कॉलिंग को लेकर कोई सीमा नहीं रखी है.