ऋषिकेश से देवप्रयाग तक हाईवे बंद रहेगा, इस रूट से होगी आवाजाही, जानिए आखिर कब तक रहेगा बंद खबर पढ़े:

ऋषिकेश / देवप्रयाग, ऑल वेदर परियोजना के तहत बनाए जा रहे एनएच-58 पर ऋषिकेश से देवप्रयाग के बीच 22 से 31 मार्च तक वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। इस दौरान छोटे वाहन देवप्रयाग-खाड़ी होते हुए ऋषिकेश जाएंगे, जबकि बड़े वाहन मलेथा- पीपलडाली- कोटीकालोनी- चंबा होते हुए ऋषिकेश जाएंगे। जिला प्रशासन ने कौड़ियाला से देवप्रयाग के बीच चल रहे पहाड़ कटान कार्य को देखते हुए 31 मार्च तक यह वैकल्पिक व्यवस्था बनाई है। बुधवार को जिलाधिकारी डा. वी षणमुगम की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में ऋषिकेश-देवप्रयाग-बदरीनाथ (एनएच-58) हाईवे पर ऑल वेदर परियोजना के तहत कौड़ियाला से देवप्रयाग के बीच तोताघाटी के पहाड़ी कटान के लिए 22 से 31 मार्च तक पहला शटडाउन का निर्णय लिया गया। निर्माण कार्य में लगे बीआरओ और एनएच के अधिकारियों ने प्रशासन से रूट डायवर्ट करने का अनुरोध किया।

डीएम ने बताया कि मार्ग के बंद के दौरान हल्के वाहनों के लिए देवप्रयाग-खाड़ी-ऋषिकेश और भारी वाहनों के लिए मलेथा-पीपलडाली-कोटी कालोनी-चंबा-ऋषिकेश आवागमन करेंगे। कहा कि रूट डायवर्जन वाले स्थानों पर संबंधित निर्माण कंपनी के कार्मिकों के साथ ही पुलिस भी तैनात रहेगी।

उन्होंने एसडीएम कीर्तिनगर संदीप तिवारी और नरेंद्रनगर युक्ता मिश्रा को भी निर्देश दिए कि कौड़ियाला-देवप्रयाग के बीच यदि पहाड़ कटान कार्यों में निर्माणदायी एजेंसी की ओर से सुरक्षा, चेतावनी संबंधी व्यवस्थाओं के पुख्ता इंतजाम नहीं किए जाते हैं। बैठक में डीएफओ डा. कोको रोसे, एडीएम शिवचरण द्विवेदी, एसडीएम फिंचाराम चौहान, ईई जल संस्थान सतीश चंद्र नौटियाल आदि मौजूद रहे।