हाई अलर्ट पर कश्मीर घाटी, इंटरनेट बंद, पुलवामा में बड़ा सर्च ऑपरेशन

32

कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के बाद दक्षिणी कश्मीर समेत पूरी घाटी में हाई अलर्ट जारी किया गया है। पुलवामा में हुए हमले के बाद दक्षिण कश्मीर के शोपियां, पुलवामा, कुलगाम और अनंतनाग जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। इसके अलावा राजधानी श्रीनगर में हाई स्पीड इंटरनेट सर्विसेज को बैन कर दिया गया है। पुलवामा के एक दर्जन से अधिक गांवों में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स की टीम करीब 800 जवानों के साथ बड़ा तलाशी अभियान चला रही है।

पुलवामा के अवंतिपोरा में हुए हमले के बाद से सुरक्षा एजेंसियों द्वारा तमाम जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके तहत दक्षिण कश्मीर के तमाम सैन्य प्रतिष्ठानों, बीएसएफ, सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के शिविरों और पुलिस लाइंस की सुरक्षा को भी बढ़ाया गया है। साथ-साथ दक्षिण कश्मीर के कई जिलों में अफवाहों को रोकने और सुरक्षा के मद्देनजर इंटरनेट सेवाओं पर पाबंदी लगा दी गई है।

एलओसी और सीमा पर चौकस निगहबानी
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सेना ने नियंत्रण रेखा से सटी सभी फॉरवर्ड पोस्ट पर जवानों को पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जम्मू संभाग से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ जवानों को किसी भी अप्रिय घटना की स्थिति में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। पुलवामा में हुई आतंकी घटना के बाद फिलहाल जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही को रोका गया है। इसके साथ ही सीआरपीएफ, सेना और पुलिस की टीमों को हाइवे पर पट्रोलिंग के लिए लगाया गया है।