EPS 95 पेंशन धारकों की मांगों को लेकर हेमा मालिनी ने PM मोदी को लिखा पत्र

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोकसभा सदस्य हेमा मालिनी ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) की कर्मचारी पेंशन योजना EPS 95 पेंशन धारकों को सम्मान सहित पेंशन और मेडिकल सुविधाएं दी जाएं, इन मांगों को लेकर मथुरा की सांसद हेमा मालिनी (Hema Malini) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखा है.

हेमा मालिनी ने इससे पहले इन पेंशन धारकों (Pension Holders) की मांगों को सुनने के बाद 4 मार्च को संगठन के प्रतिनिधियों की मीटिंग प्रधानमंत्री के साथ करवाई थी और इसी मीटिंग के दौरान प्रधानमंत्री ने मामले की गंभीरता को समझते हुये पेंशन धारकों की समस्याओं को तुरंत सुलझाने के लिए दिशा निर्देश भी दिए थे.

इसी के लिए हेमा मालिनी ने 2 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मेमोरेंडम लिखा था. मेमोरेंडम में 4 मार्च की मीटिंग का जिक्र करते हुए पेंशन धारकों को 7,500 रुपये पेंशन, साथ में महंगाई भत्ता और मेडिकल सुविधा प्रदान कर न्याय देने की बात कही गई है.

अशोक राऊत ने बताईं EPS 95 पेंशन धारकों की समस्याएं

इसी में राष्ट्रीय संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमांडर अशोक राऊत (Ashok Raut) ने कहा, “EPS 95 पेंशन धारक बहुत ही कम पेंशन राशि मिलने की वजह से बेहद दयनीय और मरणासन्न अवस्था में जीवन जी रहे हैं. पेंशन धारक होने के नाते, वरिष्ठ नागरिकों (Senior Citizens) को मिलने वाली सुविधाएं भी उन्हें नहीं मिल पाती हैं. हेमा मालिनी और प्रधानमंत्री जी ने हमारी अपील को सुना, इसके लिए संगठन उनका आभारी है. अब 65 लाख पेंशन धारक और उनके परिवार के सदस्यों की आशा भरी नजरें प्रधानमंत्री जी पर टिकी हैं.”