हरिद्वार : अस्थाई जेल से आठ कैदी हुए फरार, पुलिस तलाश में जुटी

हरिद्वार, जनपद में मंगलवार की सुबह एक छोटी सी गलती ने उत्तराखण्ड़ पुलिस के छोटे से बड़े अफसरों तक परेड करा रखी है, जनपद हरिद्वार की पुलिस खाक छानती फिर रही है । अभी कुछ समय पहले हरिद्वार पुलिस प्रशासन ने कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए शहर में एक अस्थाई जेल बनाया था । इस अस्थाई जेल को बनाने का उद्देश्य था कि अदालत से जेल भेजे जाने वाले कैदियों को करीब एक सप्ताह तक यहां रखा जाता है । यह जेल जनपद हरिद्वार के रोशनाबाद में बनाई गई है । इस अस्थाई जेल में कई कैदियों को रखा गया है । आज सुबह आठ बंदी पुलिस को गच्चा देते हुए फरार हो गए ।

इस घटना की जानकारी मिलते ही हरिद्वार पुलिस में हड़कंप मच गया । उसके बाद इन कैदियों को तलाश करने के लिए पुलिस के साथ आला अधिकारियों ने दौड़ लगाने शुरू कर दी, बंदियों की तलाश में पुलिस आस-पास जनपदों में भी दौड़ लगा रही है। दोपहर तक इन कैदियों का पुलिस पता नहीं लगा पाई है ।‌ हरिद्वार पुलिस आलाकमान ने इसके चलते जिले भर की पुलिस को अलर्ट कर दिया है।

जनपद की सीमाओं पर चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। हरिद्वार पुलिस अधीक्षक कमलेश उपाध्याय ने बताया कि अस्थाई जेल से फरार हुए कैदियों को जल्द ही गिरफ्त में ले लिया जाएगा । यहां हम आपको बता दें कि फरार हुए इन आठ कैदियों में से पांच ऐसे हैं जो रंगदारी के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किए थे, बाकी तीन छोटे-मोटे आरोप में पकड़े गए थे ।